झारखंड

jharkhand

राज्यसभा चुनाव में BJP प्रत्याशी की होगी जीत, आजसू और निर्दलीय का मिलेगा समर्थन: सुनील सिंह

By

Published : Mar 13, 2020, 5:15 PM IST

झारखंड में 2 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होना है, इसे लेकर मुकाबला अब दिलचस्प हो गया है. राज्यसभा की 1 सीट जीतने के लिए किसी भी पार्टी को 27 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी. बाबूलाल मरांडी को मिलाकर बीजेपी के पास 26 विधायक हैं, जादुई आंकड़े से बीजेपी 1 सीट पीछे हैं. वहीं, इस पर चतरा से बीजेपी सांसद सुनील सिंह ने कहा है कि पार्टी के पास पर्याप्त संख्या बल है. लोकसभा चुनाव के समय आजसू से हमारा गठबंधन था और अभी भी आजसू से हमारा गठबंधन है.

Chatra MP Sunil Singh comment on Jharkhand Rajya Sabha election
सुनील सिंह

नई दिल्ली:झारखंड में 2 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होना है, वहां पर मुकाबला बहुत ही दिलचस्प हो चला है, महागठबंधन की ओर से जेएमएम ने शिबू सोरेन को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को अपना उम्मीदवार बनाया है, महागठबंधन के तरफ से कांग्रेस ने भी अपना एक प्रत्याशी उतार दिया है.

जानकारी देते सुनील सिंह
शिबू सोरेन का तो राज्यसभा जाना लगभग तय है, क्योंकि जेएमएम के पास पर्याप्त संख्या बल है, दूसरे सीट के लिए वोटिंग होगी और तब पता चलेगा कि बीजेपी की जीत होगी या कांग्रेस की. बाबूलाल मरांडी को मिलाकर बीजेपी के पास 26 विधायक हैं, जादुई आंकड़े से बीजेपी 1 सीट पीछे हैं, राज्यसभा की 1 सीट जीतने के लिए किसी भी पार्टी को 27 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी. झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की 47 सीटों पर जीत हुई थी, शिबू सोरेन को 27 वोट पड़ने के बाद यूपीए के पास 22 वोट बचेंगे, कांग्रेस को अपनी जीत के लिए कम से कम 6 और वोट का जुगाड़ करना पड़ेगा, कांग्रेस की नजर निर्दलीय विधायकों पर भी है.

ये भी देखें-राज्यसभा में बोले शाह- दिल्ली हिंसा में शामिल किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा

चतरा MP ने दी प्रतिक्रिया
झारखंड में होने वाले राज्यसभा चुनाव पर झारखंड के चतरा से बीजेपी सांसद सुनील सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दीपक प्रकाश की जीत होगी, हमारे पास पर्याप्त संख्या बल है. लोकसभा चुनाव के समय आजसू से हमारा गठबंधन था और अभी भी आजसू से हमारा गठबंधन है. आजसू के दो विधायक हैं, आजसू से हम लोगों की बातचीत चल रही है, हम लोगों को पूरा विश्वास है कि वह हमें समर्थन करेंगे. कुछ निर्दलीय विधायकों से भी हम लोगों की बात चल रही है, उम्मीद है वह भी बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट करेंगे.

सुनील सिंह ने कहा कि कांग्रेस को लग रहा है कि क्रॉस वोटिंग कराकर जीत जाएगी, लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है. बीजेपी प्रत्याशी आराम से नहीं जीते, इसलिए कांग्रेस अड़ंगा डालने के लिए अपना प्रत्याशी उतारी है. लेकिन कांग्रेस का हारना तय है, कांग्रेस नहीं चाहती कि शांति से राज्यसभा चुनाव हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details