झारखंड

jharkhand

झारखंड से दूसरे राज्यों के लिए बस सेवा शुरू, निजी वाहन मालिकों-यात्रियों ने ली राहत की सांस

By

Published : Aug 1, 2021, 12:34 PM IST

Updated : Aug 1, 2021, 12:52 PM IST

आपदा प्रबंधन विभाग की शुक्रवार को हुई बैठक में लिए गए फैसले के मुताबिक झारखंड में अंतर राज्यीय बस सेवा की शुरुआत कर दी गई है. इससे निजी वाहन मालिकों-यात्रियों ने राहत की सांस ली है.

Bus service from Jharkhand to other states started
http://10.10.50.75//jharkhand/31-July-2021/jh-ran-01-busstand-pkg-7203712_31072021173832_3107f_1627733312_476.jpg

रांची:आपदा प्रबंधन विभाग की शुक्रवार को हुई बैठक में लिए गए फैसले के मुताबिक झारखंड में अंतर राज्यीय बस सेवा की शुरुआत कर दी गई है. इसको लेकर अंतर राज्यीय बस सेवा से जुड़े लोगों में खुशी की लहर है. पहले दिन रविवार को कई जिलों से बसें दूसरे राज्यों को गईं तो कुछ बस मालिकों ने आगे के लिए बुकिंग आदि शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-भुखमरी की कगार पर अंतरराज्यीय बस सेवा से जुड़े लोग! सरकार से की ये अपील

यात्री मनीष कुमार बताते हैं कि झारखंड से बाहर के राज्यो में बसों का पारिचालन शुरू होने से आम लोगों को भी काफी राहत मिलेगी. क्योंकि लॉकडाउन के दौरान एकमात्र सहारा ट्रेन ही थी. वहीं बस स्टैंड पर काम करने वाले, टिकट बुक करने वाले, कंडक्टर, चालक, उपचालक आदि ने भी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है.

देखें पूरी खबर

चालक कल्याण संघ के सचिव राणा बजरंगी सिंह ने बताया कि पिछले कई महीनों से बाहर जाने वाली बसों का परिचालन बंद था. इस वजह से राज्य के हजारों लोग प्रभावित हो रहे थे. ये बेरोजगारी का दंश झेल रहे थे और भुखमरी की कगार पर पहुंच गए थे. अब बस सेवा शुरू होने से मजदूरों को भी रोजगार मिल सकेगा.

शुक्रवार को जारी हुआ था आदेश

मालूम हो कि कोरोना की दूसरी लहर के भयावहता को देखते हुए राज्य में पिछले 2 महीने से ज्यादा समय से अंतर राज्यीय बसों का परिचालन बंद कर दिया गया था. इससे निजी क्षेत्र की अंतर राज्यीय बस सेवा से जुड़े कर्मचारियों और वाहन मालिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इन्होंने सरकार से कई बार गुहार लगाई थी कि अंतर राज्यीय बस सेवा की शुरुआत जल्द से जल्द की जाए. इसी को देखते हुए शुक्रवार को आपदा प्रबंधन विभाग ने अंतर राज्य बसों के परिचालन को शुरू करने का आदेश जारी कर दिया है.

ओडिशा से प. बंगाल तक जाती हैं बस

बता दें कि रविवार से झारखंड के लोगों के लिए अंतर राज्यीय बस सेवा की शुरुआत कर दी गई है. इससे निजी क्षेत्र की बसों का भी बिहार, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और प. बंगाल आना-जाना शुरू हो गया है. इससे दूसरे राज्यों को जाने के इच्छुक मुसाफिरों को राहत मिली है. कई बसें राज्य से पहले दिन दूसरे राज्यों के लिए निकलीं.

Last Updated : Aug 1, 2021, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details