झारखंड

jharkhand

भाजपा ने देवकुमार धान को किया निलंबित, जानिए, क्या है वजह

By

Published : Jun 12, 2022, 10:24 PM IST

भाजपा ने देवकुमार धान को निलंबित कर दिया है. उनको 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने निलंबन को लेकर पत्र जारी किया है.

BJP suspends Dev Kumar Dhan
भाजपा

रांचीः प्रदेश भाजपा ने देवकुमार धान को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने देवकुमार धान को 6 वर्षों के लिये भाजपा से निलंबित करने का पत्र जारी कर दिया है. उन्होंने बताया कि देव कुमार धाम मांडर उपचुनाव में पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. पार्टी ने देवकुमार धान के इस कार्य को अनुशासनहीनता मानते हुए पार्टी से निलंबित किया है.

आपको बता दें कि 2019 के चुनाव में भाजपा ने सीटिंग विधायक गंगोत्री कुजूर का टिकट काटकर देव कुमार धान को प्रत्याशी बनाया था. लेकिन बंधु तिर्की के हाथों उनकी करारी हार हो गई थी. उस वक्त गंगोत्री कुजूर बिल्कुल तटस्थ भूमिका में थी और उन्होंने पार्टी के खिलाफ कोई स्टैंड नहीं लिया था. लेकिन बंधु तिर्की को सजा मिलने के बाद मांडर सीट पर उपचुनाव की घोषणा के साथ ही देव कुमार धान सक्रिय हो गए थे. उन्हें उम्मीद थी कि पार्टी दोबारा टिकट देगी. लेकिन पार्टी ने गंगोत्री कुजूर को मैदान में उतार दिया. इससे नाराज होकर देव कुमार धान निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गए हैं . उन्होंने AIMIM को ज्वाइन कर लिया है. इस बार के उपचुनाव में कांग्रेस ने बंधु तिर्की की बेटी शिल्पी नेहा तिर्की को प्रत्याशी बनाया है. उनके नामांकन के वक्त खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मौजूद थे. लिहाजा, मांडर उपचुनाव सत्ताधारी दल और मुख्य विपक्षी दल के लिए नाक की लड़ाई बन गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details