झारखंड

jharkhand

हेमंत सोरेन को घेरने के साथ कांग्रेस नेताओं पर भी गरज रहें बाबूलाल, Rahul Gandhi की सजा को बताया न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा

By

Published : Mar 23, 2023, 6:46 PM IST

Updated : Mar 23, 2023, 9:46 PM IST

बाबूलाल ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते हैं. कोई भी बात हो तुरंत ट्वीट कर लोगों तक रखते हैं. आज के समय में बाबूलाल के ट्वीट पर राजनीतिक दलों के अलावा मीडिया कर्मियों की पैनी नजर बनी रहती है. ट्विटर को मरांडी ने प्रमुख हथियार बना लिया है, अपनी बात रखने और प्रतिक्रिया देने लिए.

BJP Legislature Party Leader Babulal Marandi
भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी

बाबूलाल मरांडी प्रेस को संबोधित करते हुए

रांची:बाबूलाल के रूप में भाजपा को झारखंड में फायर ब्रांड नेता मिल गया है. बीजेपी उनकों हर मुद्दे पर आगे करती आई है. मरांडी भी विपक्ष को घेरने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं. चाहे भ्रष्टाचार के मामले हो या विधि व्यवस्था में चूक का. हेमंत सोरेन पर लगातार हमलावार होते रहे हैं. वर्तमान में कांग्रेस नेताओं पर भी खूब गरज रहे हैं. बन्ना गुप्ता को तो सबसे निकम्मे मंत्री का खिताब ही दे दिया. इधर विदेश दौरे के बाद राहुल गांधी भी उनके निशाने पर है. गुरुवार को सूरत सिविल कोर्ट में मिली राहुल गांधी को दो साल की सजा पर भी प्रतिक्रया दी हैं.

यह भी पढे़ं:'थोड़ी भी नैतिकता रहती ताे चुल्लू भर पानी में डूब जाते, त्याग पत्र दे देते' NGT के फैसले के बाद बाबूलाल का हेमंत पर हमला

राहुल गांधी की सजा न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा: भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने मानहानि के मामले में राहुल गांधी को सजा मिलने को न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा करार दिया है. बाबूलाल मरांडी ने उन्हें इसके खिलाफ उच्च न्यायालय में जाने की सलाह दी है. कहा कांग्रेस बेवजह इस मुद्दे को भी साजिश बता रही है. राहुल गांधी को इसके खिलाफ उच्च न्यायालय में जाना चाहिए. राहुल गांधी के माफी मांगें जाने के मुद्दे पर बाबूलाल ने बयान दिया. कहा कि विदेश में राहुल गांधी ने जो बयान दिया है, वह किसी से छुपा नहीं है.

दुनिया में भारत की छवि को किया खराबःमरांडी ने कहा है राहुल बोलते है कि भारत का लोकतंत्र खतरे में है. अगर ऐसा होता तो भारत जोड़ों यात्रा में राहुल गांधी खुलकर अपनी बातें नहीं रख पाते. भाषण दिया किसी ने व्यावधान नहीं डाला. कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा की. कही कोई खलल नहीं पड़ा. फिर भी राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत की छवि खराब कर रहे हैं. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि दरअसल राहुल गांधी अक्सर बेवजह की बातें करते रहते हैं. देश की संप्रभुता के साथ खिलवाड़ करते हैं. राहुल गांधी ने विदेश में भारत की डेमोक्रेसी खतरे में है, बोलकर दुनिया में भारत की छवि को खराब किया है.

सिर्फ गांधी परिवार ने ही नहीं लड़ी आजादी की लड़ाई:बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भले ही कांग्रेस के नेता यह कहते फिरे की आजादी की लड़ाई में नेहरू-गांधी परिवार ने अपनी भूमिका निभाई. यह बात आधी सच है. उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई सिर्फ गांधी-नेहरू परिवार ने ही नहीं लड़ी. असंख्य लोगों के बलिदान का नतीजा है हिन्दुस्तान की आजादी. उन्होंने कहा कि झारखंड में तो तिलका मांझी ने 1785 में अंग्रेजों के खिलाफ उलगुलान शुरू कर दिया था.

गिरिडीह में नवजात की मौत पर बोले बाबूलाल:नवजात बच्चे के मौत मामले में बाबूलाल ने ट्वीट कर कहा कि पुलिस जुल्म की यह तस्वीर देखकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी का खून क्यों नहीं खौल रहा? ये समझ से परे है. तीन बजे रात में बिना महिला पुलिस के किसी परिवार वाले के घर में घुसने का कौन सा क़ानून है? वह भी बिना पता किये कि जिसे पकड़ने गए है, वो तो ज़मानत पर है. ऐसा जंगल राज तो तालिबान में भी नहीं देखा गया है. आगे लिखा हेमंत जी इससे पहले कि आपकी और थू-थू हो, वहां के छोटे-बड़े अफ़सरों पर कठोर कार्रवाई कीजिए. आगे आपकी मर्ज़ी.

Last Updated : Mar 23, 2023, 9:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details