झारखंड

jharkhand

मांडर विधानसभा उपचुनाव: गंगोत्री कुजूर हो सकती हैं भाजपा प्रत्याशी, औपचारिक घोषणा होना बाकी

By

Published : Jun 2, 2022, 1:17 PM IST

Updated : Jun 2, 2022, 1:59 PM IST

रांची में भाजपा चुनाव समिति की बैठक हुई. जिसमें मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी के नाम पर चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि बैठक में पांच से छह नाम पर चर्चा हुई. प्रत्याशी चयन के लिए प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह को अधिकृत किया गया.

BJP election committee meeting
BJP election committee meeting

रांची: भाजपा चुनाव समिति की बैठक हुई. प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के नेतृत्व में हुई इस बैठक में विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, राकेश प्रसाद, रविंद्र राय, पूर्व मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे. बैठक में मांडर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के नाम पर चर्चा की गई.

मांडर विधानसभा उपचुनाव को लेकर आज गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी चुनाव समिति की बैठक हुई. बैठक में मांडर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पांच छह नाम पर चर्चा हुई. भाजपा चुनाव समिति की बैठक में सर्वसम्मति से प्रत्याशी चयन के लिए प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह को अधिकृत किया गया. भाजपा नेता राकेश प्रसाद ने जानकारी देते हुए कहा कि अंतिम मुहर केंद्रीय नेतृत्व से विचारोपरांत होगा. संभावना है कि आज शाम तक प्रत्याशी के नाम की घोषणा हो जाय.

जानकारी देते भाजपा नेता राकेश प्रसाद

जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर को भाजपा एक बार फिर चुनाव मैदान में उतारने जा रही है. गंगोत्री कुजूर 2014 के चुनाव में मांडर सीट पर जीत दर्ज कर भाजपा का कमल इस विधानसभा क्षेत्र में लंबे समय के बाद खिलाने में सफल हुई थी. गौरतलब है कि मांडर सीट पर 23 जून को होने वाले उपचुनाव के लिए 06 जून तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे.

बेहद ही रोचक रहा है मांडर सीट पर चुनावः2019 के विधानसभा चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक से बंधु तिर्की ने भारतीय जनता पार्टी के देव कुमार धान को 23127 वोटों के मार्जिन से हराया था. बंधु तिर्की को इस चुनाव में 93491 वोट आया था वहीं देव कुमार धान जो भाजपा प्रत्याशी थे उन्हें 69364 वोट आया था. बाद में बंधु तिर्की ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था. वहीं 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के गंगोत्री कुजूर ने एआईटीसी के बंधु तिर्की को हराया था. 2009 में बंधु तिर्की ने देव कुमार धान को हराकर इस सीट पर कब्जा जमाया था. इस तरह से देखें तो मांडर विधानसभा सीट पर जब कभी चुनाव हुए तो वह बेहद ही रोचक रहा.

Last Updated :Jun 2, 2022, 1:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details