झारखंड

jharkhand

कांग्रेस सांसद के ठिकानों से सैकड़ों करोड़ बरामद, आक्रामक हुई भाजपा, हेमंत सरकार से इस्तीफे की मांग, धीरज साहू को बताया राहुल गांधी का दुलारा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 9, 2023, 3:53 PM IST

300 crores in IT raid. कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से सैकड़ों करोड़ बरामद होने के बाद भाजपा आक्रामक हो गई है. बीजेपी नेता सीएम हेमंत सोरेन से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. साथ ही धीरज साहू को राहुल गांधी का दुलारा बता रहे हैं. 300 crores recovered from Congress MP.

300 crores in IT raid
bjp mp deepak prakash

रांची: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू एंड फैमिली की ओडिशा स्थित शराब कंपनियों के दफ्तर से 300 करोड़ रुपए से ज्यादा बरामद होने के बाद भाजपा ने हेमंत सरकार को घेरना शुरु कर दिया है. भाजपा के राज्यसभा सांसद सह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा है कि हेमंत सरकार को अविलंब इस्तीफा दे देना चाहिए.

उन्होंने आरोप लगाया है कि झारखंड में कांग्रेस के सहयोग से झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार चल रही है. इतना बड़ा भ्रष्टाचार झामुमो सरकार के सहयोग के बिना नहीं हो सकता है. उनका आरोप है कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार से चोली दामन का साथ रहा है. जब-जब कांग्रेस केंद्र या राज्य की सत्ता में आई है, तब-तब भ्रष्टाचार का बोलबाला देखने को मिला है. कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक दूसरे के पर्यायवाची शब्द हैं.

भाजपा के राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश का कहना है कि राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहां करोड़ों रुपये मिले हैं. उनका कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रगाढ़ संबंध है. वे उनके दुलारे और प्यारे हैं. अभी छापेमारी की कार्रवाई चल ही रही है. अभी तो सिर्फ कैश बरामद हुए हैं. अभी हज़ारों करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति का पता लगना बाकी है. उन्होंने कहा है कि अगर इस केस की जांच ईडी और सीबीआई करती है तो इससे और अधिक धनराशि के पकड़े जाने की संभावना है.

दीपक प्रकाश ने इस मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की चुप्पी पर भी सवाल उठाया है. उन्होंने आशंका जताते हुए कहा है कि कहीं इस पैसे में हेमंत सोरेन का हिस्सा भी तो शामिल नहीं है. इसलिए हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री के पद से तत्काल इस्तीफा देना चाहिए. उन्हें सत्ता में बैठे रहने का अधिकार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details