झारखंड

jharkhand

रांची के हुंडरू फॉल में डूबा बिहार का युवक, लड़के की तलाश जारी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 2, 2023, 8:49 PM IST

रांची के हुंडरू फॉल घूमने आया एक युवक स्नान करने के दौरान पानी की तेज धार में बह गया. स्थानीय गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश की जा रही है. ये घटना सिकिदिरी थाना क्षेत्र की है. Bihar youth drowned in hundru fall.

http://10.10.50.75//jharkhand/02-October-2023/jh-ram-01-hundru-fall-me-youwak-baha-jh10008_02102023190619_0210f_1696253779_35.jpg
Young Man Drowned In Hundru Fall Ranchi

रांची/रामगढ़ःराजधानी रांची के सिकिदिरी थाना क्षेत्र स्थित हुंडरू फॉल में नहाने के दौरान एक युवक पानी के तेज बहाव में बह गया. युवक का नाम शुभम कुमार है और वह बिहार के राजगीर का निवासी है. घटना सोमवार दोपहर करीब 03:30 बजे की है. स्थानीय गोताखोरों की मदद से शुभम की खोजबीन की जा रही है.

ये भी पढ़ें-नाले में बहे युवक की मिली लाश, मूसलाधार बारिश की वजह से रविवार को हुआ था हादसा

गोताखोर कर रहे युवक की तलाश, पुलिस ने दी परिजनों को सूचनाः घटनास्थल पर सिकिदिरी पुलिस पहुंचकर लापता युवक शुभम कुमार उर्फ सोनू की खोजबीन कर रही है. गोताखोरों को इस कार्य में लगाया गया है. हालांकि अभी तक शुभम का कुछ पता नहीं चल सका है. जानकारी के अनुसार इस बीच गेतलसूद डैम का फाटक भी खोल दिया गया है. जिससे लापता युवक की खोजबीन में देर हो सकती है. रामगढ़ पुलिस और सिकिदिरी पुलिस दोनों मिलकर लापता युवक की खोजबीन में जुटी हुई है. पुलिस ने परिजनों को मामले की सूचना दे दी है. युवक के परिजन नालंदा से सिकिदिरी के लिए निकल चुके हैं.

नहाने के दौरान हुआ हादसाः जानकारी के अनुसार शुभम अपने चार दोस्तों के साथ वाहन (BR O1 HJ 0639) में सवार होकर हुंडरू फॉल घूमने पहुंचा था. इस दौरान युवक हुंडरू फॉल के ऊपर बह रहे पानी में स्नान कर रहा था. हालांकि मौके पर मौजूद पर्यटन मित्रों ने उसे पानी में उतरकर नहाने से मना किया लेकिन वह नहीं माना और स्नान करने लगा. इसी क्रम में युवक का पैर फिसल गया और देखते ही देखते वह पानी में बह गया.

घटना के बाद भाग खड़े हुए दोस्तःवहीं घटना के बाद शुभम के सभी दोस्त उसे बचाने या उसकी मदद करने की जगह गाड़ी लेकर वहां से निकल गए. पुलिस ने युवकों को पकड़ने की काफी कोशिश की लेकिन युवक उनकी पकड़ में नहीं आ सके. आखिरकार पुलिस के दबाव में चारों युवक खुद ही गोला थाना पहुंच गये.

युवकों को लाया गया सिकिदिरीः रामगढ़ जिला के गोला थाना पहुंचकर शुभम के दोस्तों ने पुलिस को विस्तार से जानकारी दी. युवकों ने बताया कि नालंदा के राजगीर के छह दोस्त रजरप्पा मंदिर में पूजा करने और हुंडरू फॉल घूमने आए थे. मंदिर में पूजा करने के बाद सभी हुंडरू फॉल घूमने के लिए निकल गए. जहां पहुंचकर सभी स्नान करने लगे. इस दौरान शुभम कुमार नहाने के लिए हुंडरू फॉल के ऊपर बीचों-बीच चला गया. ऊपर पहुंचकर उसका बैलेंस बिगड़ गया और वह पानी की तेज धार में बह गया. हादसे के बाद साथ आये युवक काफी डर गए और गाड़ी लेकर वहां से फरार हो गए. रास्ते में गोला थाना में गाड़ी रोकी और थाना प्रभारी को पूरी जानकारी दी. इसके बाद गोला थाना प्रभारी प्रभात कुमार ने सिकदरी थाने को फोन कर पूरे घटना की जानकारी दी. इसके बाद युवकों को सिकिदिरी थाना लाया गया है.

सभी युवक नालंदा के राजगीर से आये थे हुंडरू फॉल घूमनेःजानकारी के अनुसार हुंडरू फॉल में बिहार के नालंदा जिला का राजगीर निवासी सौरभ कुमार, अमन वर्मा, उज्ज्वल कुमार, अनुभव कुमार, विकास कुमार और शुभम कुमार उर्फ सोनू घूमने के लिए रामगढ़ स्थित रजरप्पा मंदिर पहुंचे थे. पूजा-अर्चना के बाद सभी हुंडरू फॉल पहुंचे और डैम के ऊपर नदी में नहाने लगे. मस्ती के दौरान शुभम नदी के बीच चला गया और पानी की तेज धार में फंसकर बह गया.

ये भी पढ़ें-झारखंड के कई जिलों में बारिश और वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने की लोगों से घर में ही रहने की अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details