झारखंड

jharkhand

रांची में मनाई गई शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती, गाथाओं को किया याद

By

Published : Sep 29, 2020, 12:53 AM IST

राष्ट्रीय युवा शक्ति से सदस्यों ने भगत सिंह की जयंती पर सोमवार को रांची में चुटिया स्थित भगत सिंह की प्रतिमा स्थल की साफ-सफाई की. इस दौरान संगठन के सदस्यों ने शहीद ए आजम की प्रतिमा के सामने दीप जलाकर शहीद-ए-आजम को श्रद्धांजलि दी.

bhagat singh birth anniversary celebrated in ranchi, रांची में मनाई गई शहीद-ए-आजम की जयंती
रांची में भगत सिंह की जयंती मनाते लोग

रांचीःभगत सिंह की जयंती पर सोमवार को राष्ट्रीय युवा शक्ति की ओर से चुटिया स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा स्थल की साफ-सफाई की गई. इस दौरान संगठन के सदस्यों ने प्रतिमा के सामने दीप जलाकर शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित किए और उनकी वीरगाथा को याद किया.

देखें पूरी खबर

समानता पूर्ण समाज के थे पक्षधर

देश के लिए जान न्योछावर करने वाले शहीद सरदार भगत सिंह की जयंती 28 सितंबर को मनाई गई. अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई में भगत सिंह ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था. देश के लिए बलिदान और युवाओं को समानता पूर्ण समाज बनाने के लिए प्रेरित करने के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. भगत सिंह का जन्म पाकिस्तान के पंजाब के बाघा गांव में 28 सितंबर 1907 को हुआ था. भगत सिंह को कई बार जेल भी जाना पड़ा, तब भी उन्होंने हार नहीं मानी और अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ते रहे.

और पढ़ें- शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो पाए गए कोरोना पॉजिटिव, रिम्स में हुए भर्ती

रांची में हुए कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय युवा शक्ति के अध्यक्ष उत्तम यादव, दिलीप गुप्ता, वीरेंद्र गोप, सावन लिंडा, अभिषेक बंटी यादव, राहुल गुप्ता, अजीत गुप्ता, अंकित साह, उपेंद्र सिंह, राजदीप चौरसिया, अरविंद गुप्ता, विक्की कच्छप, विक्की लिंडा, बाबू लोहरा सहित दर्जनों लोग उपस्थित हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details