झारखंड

jharkhand

बंधु तिर्की ने शिक्षा विभाग के सचिव को लिखा पत्र, दिए कई सुझाव

By

Published : Nov 12, 2020, 3:29 PM IST

मांडर के विधायक बंधु तिर्की ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कोविड-19 के बाद विद्यालयों को सुचारू करने का सुक्षाव दिया है. उन्होंने कहा कि लंबे समय से विद्यालयों के बंद रहने के कारण विद्यालय भवनों की स्थिति काफी दयनीय हो गई है.

bandhu-tirkey-wrote-a-letter-to-secretary-of-department-of-education-in-ranchi
शिक्षा विभाग को सुझाव

रांची: मांडर विधायक बंधु तिर्की ने गुरुवार को स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव को पत्र लिखकर कोविड-19 के बाद बंद पड़े विद्यालयों को सुसज्जित और सुचारू अवस्था में किए जाने का सुझाव दिया है. उन्होंने पत्र में कहा है कि कोविड-19 के बाद भारत सरकार की ओर से पूरे देश में अनिश्चितकालीन लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, जिसके कारण झारखंड राज्य में लगभग 8 महीनों से छात्रों का पठन-पाठन बाधित है.

इसे भी पढ़ें: कुल्लू पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ठगी मामले में झारखंड से तीन शातिर को दबोचा

पत्र में बंधु तिर्की ने कहा है कि लंबे समय से विद्यालयों के बंद रहने के कारण विद्यालय भवनों की स्थिति काफी दयनीय हो गई है. विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों के परिसर में झाड़ियां उग आई है. विद्यालय के भवनों में लंबे समय से रंग रोगन नहीं हो पाया है, जिसके कारण भवन जर्जर होने लगा है. खिड़की दरवाजे की मरम्मत कर शैक्षणिक वातावरण तैयार करने की आवश्यकता है. उन्होंने राज्य के सभी जिलों के विभागीय पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश देने का आग्रह किया है, ताकि इस महामारी से उबरते ही विद्यालय में स्वच्छ वातावरण में पठन-पाठन का कार्य सुचारू रूप से संचालित किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details