झारखंड

jharkhand

बाबूलाल बन सकते हैं झारखंड बीजेपी के खेवनहार, जमीन की जा रही तैयार

By

Published : Nov 25, 2022, 9:05 PM IST

झारखंड में बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी (BJP leader Babulal Marandi) इस समय कुछ नए तेवर और कलेवर में दिख रहे हैं. सोरेन परिवार को घेरने के लिए पूरे झारखंड को उन्होंने अपनी मजबूत राजनीतिक जमीन के तौर पर तैयार करने की पूरी रणनीति बना रखी है.

Babulal Marandi can become Jharkhand BJP President
Babulal Marandi can become Jharkhand BJP President

रांची: हेमंत हटाओ झारखंड बचाओ वाले नारे के साथ बाबूलाल मरांडी पूरे झारखंड में राजनीतिक रैली कर रहे हैं. दिल्ली से झारखंड में बदलाव की राजनीति और बीजेपी पर लग रहे आरोपों को चाहे जिस रूप में झारखंड में खड़ा किया जा रहा हो बीजेपी चाहे जिस रणनीति को दिल्ली से चल रही हो, लेकिन झारखंड में जमीनी राजनीति का एक बड़ा बिगुल बाबूलाल मरांडी ने बजा रखा है. हेमंत सोरेन और सोरेन परिवार के खिलाफ मुखर होकर के राजनीति को बाबूलाल मरांडी जमीन पर अंजाम दे रहे हैं. इसके पीछे की एक बड़ी वजह यह भी है. (Babulal Marandi can become Jharkhand BJP President)

ये भी पढ़ें-बाबूलाल मरांडी को भाजपा झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के लग रहे कयास, झामुमो-कांग्रेस की प्रतिक्रिया पर भाजपा का पलटवार

गिरिडीह में बीजेपी के संगठन के बदलाव को लेकर जब बाबूलाल मरांडी से पूछा गया कि केंद्र राज्य में बड़े बदलाव की तरफ जा रहा है. उन्होंने इस पर कोई अपनी प्रतिक्रिया तो नहीं दी हालांकि इस बात से इनकार भी नहीं किया कि झारखंड में बड़े बदलाव की तरह पार्टी जा भी सकती है. विधानसभा अध्यक्ष ने भले ही नेता प्रतिपक्ष का दर्जा बाबूलाल मरांडी को न दिया हो लेकिन पार्टी ने उनके लिए नई तैयारी के साथ नया काम सौंपने की तैयारी शुरू कर ली है.

देखें स्पेशल स्टोरी

माना जा रहा है कि बाबूलाल मरांडी को जल्द ही प्रदेश की कमान दी जाएगी. बाबूलाल मरांडी ने इससे इनकार नहीं किया. हां यह जरूर कहा कि मैं भाजपा का समर्पित सिपाही हूं जो काम मिलेगा उसे करूंगा. जिस तरीके की राजनीतिक झारखंड में है और बाबूलाल मरांडी ने जिस तरीके से राजनीतिक तैयारी को अंजाम देने का बीड़ा उठा रखा है. उससे एक बात तो साफ है कि जल्द ही बीजेपी में बड़ा बदलाव दिखेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details