झारखंड

jharkhand

रांची में माहौल खराब करने की कोशिश नाकाम, पुलिस और प्रशासन की तत्परता से संभला मामला

By

Published : Mar 18, 2023, 6:43 PM IST

Attempt to disturb harmony in Ranchi

रांची में कुछ असामाजिक तत्वों में माहौल खराब करने की कोशिश की है. हालांकि प्रशासन और पुलिस की तत्परता से मामले को संभाल लिया गया.

रांची:राजधानी रांची के नगड़ी थाना इलाके में कुछ असामाजिक तत्वों ने शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की. कुछ लोगों ने मंदिर परिसर में मांस का टुकड़ा फेंक दिया था. जिससे की लोगों में काफी गुस्सा था. हालांकि स्थानीय लोगों की समझादारी और प्रशासन के तुरंत एक्शन की वजह से किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई.

ये भी पढ़ें:MP: धर्म से बड़ी इंसानियत, जब अपने हुए पराए तब मुस्लिम युवकों ने दिया साथ, हिंदू महिला का कराया अंतिम संस्कार

जानकारी के अनुसार, रांची जिले के नगड़ी थाना क्षेत्र के साहेर गांव में त्रिमूर्ति मंदिर में किसी असामाजिक तत्वो ने मांस का एक टुकड़ा फेंक दिया. जिसके बाद स्थानीय लोगों काफी आक्रोषित हो गए. मंदिर में किए गए इस तरह के कृत्य से लोगों में गुस्सा उबलने लगा. इसी बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई और मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई.

नगड़ी के थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंच कर लोगों से बात की, ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर के बगल में गैरमजरूआ जमीन है जिस पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है और होटल संचालित कर रहा है. लोगों का कहना है कि उस होटल में लोग ना सिर्फ शराब और मांस का सेवन होता है बल्कि यहां असामाजिक लोगों की अड्डेबाजी भी होती है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इसी अवैध होटल से किसी ने मांस का टुकड़ा मंदिर परिसर में फेंक दिया है.

मंदिर में किए गए इस तरह के कृत्य के बाद ग्रामीणों की मांग को देखते हुए नगड़ी सीओ संतोष कुमार शुक्ला और डीएसपी प्रवीण कुमार की उपस्थिति में मंदिर के पास बने अवैध होटल को जेसीबी से तत्काकल हटाया दिया गया है. प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद लोगों को गुस्सा शांत हुआ है. इसके बाद स्थानीय लोगों और पुजारी ने मंदिर की सफाई की और फिर शुद्धिकरण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details