झारखंड

jharkhand

टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रांची पहुंची दीपिका, पढ़िये पीएम मोदी से क्या बातचीत हुई

By

Published : Aug 21, 2021, 9:57 PM IST

टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर तीरंदाज दीपिका कुमारी शनिवार को रांची पहुंची. कई संगठनों ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी से उनकी क्या बातचीत हुई, दीपिका ने यह भी बताया.

Archer Deepika Kumari
तीरंदाज दीपिका कुमारी

रांची:टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद रांची की बेटी तीरंदाज दीपिका कुमारी शनिवार देर शाम रांची पहुंची. रांची पहुंचने के बाद कई संगठन के लोगों ने उनका स्वागत किया. तीरंदाज दीपिका कुमारी और उनके पति आन्तनु दास कहा कि भारत को जिताने के लिए हमने भरपूर कोशिश की थी. लेकिन जहां भी चूक रही है उसे आगे बेहतर कर फिर से जीतने का प्रयास किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:जब पीएम मोदी लेने लगे दीपिका कुमारी का इंटरव्यू

एशियन गेम्स की तैयारी में जुटीं दीपिका

दीपिका इससे पहले भी पेरिस और अन्य जगहों पर भारत के लिए मेडल जीत चुकी हैं. उन्होंने बताया कि आने वाले समय में एशियन गेम के लिए वह बेहतर प्रयास कर रही हैं ताकि देश के लिए मेडल ला सकें और खेल की दुनिया में भारत का नाम ऊंचा कर सकें. दीपिका के पति आन्तनु दास ने बताया कि तीरंदाजी के क्षेत्र में दक्षिण कोरिया को हराना कहीं ना कहीं एक उपलब्धि है. इसीलिए उनके हौसले में कहीं से भी कोई कमी नहीं आई है. आने वाले समय में वह भारत के लिए बेहतर खेलने का प्रयास करेंगे और तीरंदाजी में भारत को विश्व चैंपियन बनाना उनका सपना है.

देखें पूरी खबर

पीएम ने बढ़ाया हौसला

पीएम मोदी से हुए बातचीत को लेकर दीपिका ने कहा कि प्रधानमंत्री से बात करने के बाद उनका मनोबल और भी ऊंचा हुआ है. साथ ही उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री एक सहज इंसान की तरह बात कर रहे थे. पीएम ने हिम्मत बढ़ाते हुए आने वाले समय में बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं भी दी. बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए टोक्यो ओलंपिक में दीपिका शामिल हुई थी. हालांकि, उन्हें वहां हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उससे पहले खेले गए कई प्रतियोगिता में दीपिका कुमारी ने भारत के लिए कई मेडल जीते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details