झारखंड

jharkhand

रांची विश्वविद्यालय के नए कुलपति बने अजीत कुमार सिन्हा, राजभवन से हुई अधिसूचना जारी, 5 विश्वविद्यालयों को मिले वीसी-प्रोवीसी

By

Published : Jun 20, 2022, 8:01 PM IST

appointment of vice chancellor in five universities in jharkhand

झारखंड के पांच विश्वविद्यालयों में कुलपति और दो में प्रति कुलपति की नियुक्ति हो गई है. राजभवन की ओर से इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी गई है. अजीत कुमार सिन्हा रांची विश्वविद्यालय के कुलपति बनाए गए हैं.

रांची: राज्य के 5 विश्वविद्यालयों के कुलपति और प्रति कुलपति से जुड़ी अधिसूचना राजभवन की ओर से जारी कर दी गई है. रांची विश्वविद्यालय के नए कुलपति अजीत कुमार सिन्हा को बनाया गया है. तो वहीं डीएसपीएमयू में डॉक्टर तपन शांडिल्य को कुलपति नियुक्त किया गया है. राज्यपाल रमेश बैस और सीएम हेमंत सोरेन के बीच चर्चा के बाद यह अधिसूचना जारी हुई है.

ये भी पढ़ें-4 वीसी 2 प्रो वीसी के नामों पर राज्यपाल ने नहीं दी स्वीकृति, मुख्यमंत्री को नहीं भेजी गई कोई संचिका- राजभवन


राज्य के पांच विश्वविद्यालय में कुलपति और 2 विश्वविद्यालयों में प्रति कुलपति की नियुक्ति को लेकर राजभवन की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. पिछले दिनों राज्यपाल की ओर से गठित सर्च कमेटी द्वारा तैयार पैनल के आधार पर रांची विश्वविद्यालय, बिनोद बिहारी महतो विश्वविद्यालय, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय, जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय और झारखंड राज्य ओपन विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति हुई है. वहीं सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय और विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में प्रति कुलपति की नियुक्ति की गई है. सर्च कमेटी की ओर से 3-3 नाम की अनुशंसा की गई थी और इन नामों पर अंतिम फैसला राज्यपाल रमेश बैस और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संयुक्त रूप से लिया है.

रांची विश्वविद्यालय में अजीत कुमार सिन्हा को कुलपति बनाया गया है. वहीं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में तपन शांडिल्य को कुलपति बनाया गया है और विनोद बिहारी कोयलांचल विश्वविद्यालय में सुखदेव भोई को वीसी बनाया गया है. वहीं जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय में डॉक्टर एंजिला गुप्ता को कुलपति नियुक्त किया गया है. विमला प्रसाद को सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय का प्रति कुलपति नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल यूनिवर्सिटी में पवन कुमार पोद्दार को प्रति कुलपति नियुक्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details