झारखंड

jharkhand

शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को मदद, एक्सीडेंटल टर्म पॉलिसी के तहत प्रदान की गई राशि

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 30, 2023, 2:29 PM IST

Updated : Nov 30, 2023, 2:47 PM IST

Financial help to families of martyred policemen. झारखंड के शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक्सीडेंटल टर्म पॉलिसी के तहत प्रदान की राशि गई. शहीद के परिजनों को बड़ी राहत झारखंड पुलिस मुख्यालय के द्वारा दी गई है.

Amount provided under Accidental Term Policy by Police Headquarters to families of martyred policemen of Jharkhand
झारखंड के शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को पुलिस मुख्यालय की ओर से एक्सीडेंटल टर्म पॉलिसी के तहत प्रदान की गई राशि

झारखंड के शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को मदद, डीजीपी ने सौंपा चेक

रांचीः नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान की आहुति देने वाले झारखंड पुलिस के वीर पुलिस कर्मियों के परिजनों को बड़ी राहत झारखंड पुलिस मुख्यालय के द्वारा दी गई है. गुरुवार को झारखंड के चाईबासा जिले में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी और कांस्टेबल गौतम कुमार के परिजनों को 25 लाख और 15 लाख रुपए इंश्योरेंस के रूप में प्रदान किए गए.

अमित तिवारी और गौतम के परिजनों को मिली राशिः 14 अगस्त 2023 को चाईबासा जिले में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी और कांस्टेबल गौतम कुमार वीरगति को प्राप्त हुए थे. दोनों के परिजनों को स्टेट बैंक की तरफ से पुलिस मुख्यालय में एक्सीडेंटल इंश्योरेंस के तहत राशि प्रदान की गई. सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी के परिजनों को 25 लाख और कांस्टेबल गौतम के परिजनों को 15 लाख रुपए की राशि दी गई.

स्टेट बैंक के साथ हुआ था एमओयूः भारतीय स्टेट बैंक और झारखंड पुलिस के बीच सैलरी पैकेज के तहत खाता धारकों को 50 लाख रुपए तक के व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा की व्यवस्था पुलिस मुख्यालय के दौरान निशुल्क किया जाता है. इसे लेकर पिछले साल ही भारतीय स्टेट बैंक और झारखंड पुलिस के बीच एमओयू हुआ था.

पूर्व में दिए गए करोड़ों रुपयेः झारखंड के डीजीपी अजय कुमार सिंह ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ झारखंड में निर्णायक लड़ाई चल रही है. इस लड़ाई में हमारे जवान और अफसर बिना किसी भाई के भाग ले रहे हैं. जिसमें उन्हें अपनी प्राणों की आहुति भी देनी पड़ रही है. शहीदों के परिजनों के साथ पुलिस मुख्यालय हमेशा खड़ा है. इससे पूर्व शहीद अमित तिवारी के परिजनों 1 करोड़ 78 लाख और गौतम के परिजनों को 1 करोड़ 68 लाख की राशि पूर्व में प्रदान किया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें- चाईबासा आईईडी ब्लास्ट में शहीद जवान को श्रद्धांजलि, राज्यपाल और सीएम ने श्रद्धासुमन किए अर्पित

इसे भी पढ़ें- गुमला में शहीद संतोष उरांव की अंतिम यात्रा, तुरियादिह गांव में डीसी और एसपी ने दी श्रद्धांजलि

इसे भी पढ़ें- Police Commemoration Day 2023: पुलिस संस्मरण दिवस याद किये गये झारखंड के बलिदानी, डीजीपी ने दी श्रद्धांजलि

Last Updated : Nov 30, 2023, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details