झारखंड

jharkhand

झारखंड के कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

By

Published : Sep 16, 2020, 4:26 PM IST

झारखंड के कई जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने देवघर, दुमका, पाकुड़, गुमला, लातेहार, गिरिडीह, कोडरमा, चतरा और हजारीबाग जिले के कुछ भागों में अगले 4-5 घंटे में वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.

thunderclap-with-rain-in-many-districts-of-jharkhand
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रांची:झारखंड में पिछले 24 घंटे में मानसून कमजोर रहा. राज्य में कहीं-कहीं हल्की मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की गई. सबसे अधिक बारिश 63.0 mm कोडरमा में दर्ज की गई. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 23.9℃ रांची में, जबकि सबसे अधिकतम तापमान 35.0℃ जमशेदपुर में दर्ज किया गया.

इसे भी पढे़ं:- बाबूलाल, प्रदीप और बंधु ने दलबदल मामले में मांगा समय, मानसून सत्र में भी खाली रहेगी नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी


मौसम विभाग ने देवघर, दुमका, पाकुड़, गुमला, लातेहार, गिरिडीह, कोडरमा, चतरा और हजारीबाग जिले के कुछ भागों में अगले 4-5 घंटे में वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने रांची समेत इन सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. उन्होंने लोगों से पेड़ों के नीचे न रहने, बिजली के खंभों से दूर रहने, किसानों को खेतों में न जाने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details