झारखंड

jharkhand

मांडर उपचुनाव परिणामः हार के बाद BJP प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर ने ईवीएम पर उठाए सवाल, कहा- मशीन से हुई है छेड़छाड़

By

Published : Jun 26, 2022, 7:43 PM IST

Updated : Jun 26, 2022, 7:57 PM IST

मांडर उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर को हार का सामना (Gangotri Kujur lost Mandar by election) करना पड़ा है. इस उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की से 23690 वोटों से शिकस्त (defeat bjp candidate) मिली है. इसको लेकर उन्होंने ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप (evm have been tampered) लगाते हुए कहा कि मेरा संघर्ष मांडर की जनता के लिए लगातार जारी रहेगा.

BJP candidate Gangotri Kujur lost in Mandar by election in Jharkhand
गंगोत्री कुजूर

रांचीः मांडर विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं. जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की को जीत हासिल हुई है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार गंगोत्री कुजूर को 23690 मतों से परास्त (Gangotri Kujur lost Mandar by election) किया है. इस जीत के लिए सबने उन्हें बधाई दी है. शिल्पी की इस जीत के लिए गंगोत्री कुजूर ने भी उन्हें बधाई दी है. लेकिन इस हार को लेकर उन्होंने ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप (evm have been tampered) लगाया है.

इसे भी पढ़ें- मांडर विधानसभा उपचुनावः शिल्पी नेहा तिर्की ने मारी बाजी, 23690 वोटों से गंगोत्री कुजूर को दी मात

मांडर उपचुनाव में मिली हार से भारतीय जनता पार्टी के खेमे में मायूसी है. पार्टी की कैंडिडेट गंगोत्री कुजूर और उनके समर्थकों के चेहरे पर मायूसी देखी गयी. ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि राजनीति में सत्ता आती है या फिर चली जाती है लेकिन राजनेताओं का संघर्ष हमेशा ही जारी रहता है. उन्होंने कहा कि आगे भी मांडर की जनता के लिए वो लगातार संघर्ष करती रहेंगी. कांग्रेस पार्टी को मिली जीत के बाद बंधु तिर्की, शिल्पी नेहा तिर्की और गंगोत्री कुजूर तीनों ने एक दूसरे को शुभकामनाएं देते नजर आए. वहीं गंगोत्री कुजूर ने बंधु तिर्की और शिल्पी नेहा तिर्की को आगे के भविष्य के लिए शुभकामनाएं और बधाई दी है.

बीजेपी प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर की ईटीवी भारत से खास बातचीत

ईटीवी भारत के साथ बातचीत में बीजेपी उम्मीदवार गंगोत्री कुजूर ने कहा कि वोटिंग की गिनती के दौरान मशीनों से छेड़छाड़ का आरोप भी लगाया है. उन्होंने कहा कि वोटिंग के दौरान वोटिंग के दौरान उनके परिजनों को वोट नहीं देने दिया गया. इसके अलावा उनका ये भी आरोप है कि कई पोलिंग बूथों में बीजेपी के लोगों को वोट नहीं देने दिया गया. उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत उन्हें हराया गया है. बड़े ही मायूसी के साथ उन्होंने कहा कि जनता चाहती थी कि उनकी दीदी जीतकर आएं लेकिन नतीजा उनके पक्ष में नहीं आया.

Last Updated : Jun 26, 2022, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details