झारखंड

jharkhand

Uttrakhand Tunnel Accident: सुरंग हादसे में फंसे झारखंड के मजदूरों के लिए प्रशासन हुआ रेस, उत्तराखंड के आपदा विभाग से मांगे गए डिटेल्स

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 13, 2023, 1:19 PM IST

Updated : Nov 13, 2023, 1:45 PM IST

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में हुए सुरंग हादसे में झारखंड के भी कई मजदूरों के फंसे होने की जानकारी सामने आई है. जिसके बाद झारखंड में प्रशासनिक स्तर पर समीक्षा शुरू हो गई है. उत्तराखंड के आपदा प्रबंधन विभाग से अधिकारी संपर्क बनाए हुए हैं. Jharkhand workers trapped in Uttarakhand tunnel accident

Jharkhand workers trapped in Uttarakhand tunnel accident
Jharkhand workers trapped in Uttarakhand tunnel accident

रांची:उत्तराखंड की उत्तरकाशी में हुए सुरंग हादसे को लेकर झारखंड में प्रशासनिक स्तर पर समीक्षा की जा रही है. श्रम संसाधन विभाग लगातार उत्तराखंड के आपदा प्रबंधन विभाग से संपर्क में है और जो भी मजदूर झारखंड के वहां फंसे हुए हैं, उनके सभी डिटेल्स को उत्तराखंड के आपदा प्रबंधन विभाग से मांगा भी गया है.

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड सुरंग हादसे में गिरिडीह के भी दो मजदूर फंसे, परिजन परेशान, सकुशल वापसी के लिए कर रहे प्रार्थना

श्रम संसाधन विभाग झारखंड के विशेष कोषांग से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड सरकार से लगातार संपर्क बनाकर रखा गया है और इस बाबत कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द से भी मजदूरों का आंकड़ा झारखंड सरकार को उपलब्ध हो जाए. झारखंड के किसी भी मजदूर की इस हादसे में मृत्यु नहीं हुई है, जो सबसे सहूलियत की बात है.

वहीं बता दें कि टनल में फंसे मजदूरों का ब्यौरा जारी कर दिया गया है. इसमें करीब 34 मजदूरों के नाम और उनके एड्रेस हैं.

सुरंग में फंसे मजदूरों का डिटेल

गिरिडीह के दो मजदूर टनल में फंसे:उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हुए सुरंग हादसे में अभी तक जो जानकारी मिली है, उसमें गिरिडीह के दो मजदूरों के फंसे होने की जानकारी मिली है. बाकी जिलों में इस बात के प्रयास हो रहे हैं कि जल्द से जल्द जो भी मजदूर वहां फंसे हैं, उनकी पूरी जानकारी उपलब्ध हो जाए. झारखंड श्रम संसाधन विभाग के प्रवासी मजदूर कोषांग के साथ ही श्रम संसाधन विभाग और झारखंड सरकार के बड़े पदाधिकारी भी उत्तराखंड सरकार से संपर्क में बनाए हुए हैं. इस बात की जानकारी ली जा रही है कि जो लोग सुरंग में फंसे हैं, उनकी ताजा स्थिति क्या है.

आपको बता दें कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में बन रहे सुरंग का एक हिस्सा टूट जाने से दर्जनों मजदूर अंदर फस गए हैं. आपदा और जिला प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है. अभी तक की जानकारी के अनुसार, टनल के भीतर कुल 40 मजदूर फंसे हुए हैं, जिसमें 15 मजदूर झारखंड के हैं.

Last Updated : Nov 13, 2023, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details