झारखंड

jharkhand

कार्रवाई: एसआई संध्या को कुचल कर मारने का आदेश देने वाला गिरफ्तार

By

Published : Jul 23, 2022, 4:45 PM IST

accused of Inspector murder arrested
accused of Inspector murder arrested

इंस्पेक्टर संध्या की हत्या मामले में रांची पुलिस ने मुख्य आरोपी साजिद को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के वरीय अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं.

रांची: पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए सब इंस्पेक्टर संध्या को वाहन से कुचल कर मार डालने का आदेश देने वाले आरोपी साजिद को धर दबोचा है. गिरफ्तार साजिद झारखंड का शातिर पशु तस्कर है. मामले में एक आरोपी नेजार खान पहले ही गिरफ्तार हो चुका है.

ये भी पढ़ें-चेकिंग अभियान के दौरान महिला सब इंस्पेक्टर को पशु तस्करों ने वाहन से कुचला, मौके पर ही मौत

हो रही है पूछताछ:गिरफ्तार साजिद से रांची के तुपुदाना ओपी में रांची पुलिस के वरीय अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. पुलिस यह अनुमान लगाकर चल रही है कि अगर साजिद ने मुंह खोला तो पशु तस्करों के पीछे कई सफेदपोश के चेहरे सामने आएंगे.

साजिद ने ही कहा था जो दिखे उसे कुचल दो:सब इंस्पेक्टर संध्या की मौत मामले में गिरफ्तार नेजार खान ने खुलासा किया था कि फरार मो साजिद ही मुख्य तस्कर है. वह दर्जनों बार ओडिशा से गौ वंशीय पशु रांची लाकर शहर के विभिन्न इलाकों में बिक्री कर चुका है. उसने यह भी बताया था कि बीते मंगलवार को साजिद उसे ओडिशा के ठकुलपुर ले गया. वहां उसने कहा कि पिकअप वैन में गौवंशीय पशु लोड करो. उसने यह भी कहा कि गाड़ी कहीं नहीं रोकना है. सीधे रांची में ही गाड़ी रूकेगी. आरोपी नाजिर ने पुलिस को यह भी बताया कि मुख्य तस्कर साजिद ने उससे कहा कि रास्ते में जो भी मिले, उसे उड़ा देना है. चाहे वह आम आदमी हो या फिर पुलिस. उसने पुलिस के समक्ष यह भी खुलासा किया कि पुलिस और अन्य लोगों को गौवंशीय पशु को लाने के एवज में मोटी रकम भी दी जाती है. उसने कहा कि इसकी पूरी जानकारी मुख्य तस्कर साजिद को है.


सन्ध्या की हुई थी मौत, तैनात जवानों ने कूद कर बचायी अपनी जान:तुपुदाना ओपी क्षेत्र के पुराना हुलहुंडू के पास दारोगा संध्या टोपनो बीते मंगलवार को आधी रात को चेकिंग कर रही थी. उस वक्त चालक रिसयन केरकेट्टा के अलावा आरक्षी सिबल प्रसाद, ब्रजेश बड़ाईक चेकिंग में दारोगा के साथ थे. तेज रफ्तार से आ रही पिकअप वैन को जब दारोगा ने टार्च दिखाकर रूकने का इशारा किया तो चालक ने तेजी से वैन को उन पर चढ़ा दिया. उस वक्त जवान भी उनके पीछे खड़े थे. जवानों ने सड़क के दूसरी तरफ कूद कर अपनी जान बचायी. इसके बाद घायल संध्या को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गयी. तुपुदाना ओपी में दर्ज प्राथमिकी में इस बात का उल्लेख किया गया है.

तोरपा व बसिया पुलिस ने दबोचा चालक को:तोरपा और बसिया की पुलिस गौवंशीय पशु तस्करों का पीछा करते हुए आ रही थी. पुराना हुलहुंडू के पास महिला दारोगा पर तस्कर गाड़ी चढ़ाकर भागने लगे. घटनास्थल से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर स्थित रिंग रोड में पिकअप वैन पलट गयी. पीछा कर रही दोनों थानों की पुलिस ने चालक नेजार खान को दबोच लिया. वहीं साजिद भाग निकला. आरोपी नेजार को तुपुदाना पुलिस के हवाले कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details