झारखंड

jharkhand

ACB डीएसपी के घर चोरी मामला: नौकरानी का बहनोई गिरफ्तार, 20 लाख की हुई थी चोरी

By

Published : Oct 3, 2019, 1:48 AM IST

रांची पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. डीएसपी के घर लाखों की चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. डीएसपी के घर में काम करने वाली बच्ची के जीजा ने ही उनके घर चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

नौकरानी का बहनोई ने किया डीएसपी के घर चोरी

रांची: ऐंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी मुजीबुर्हमान के घर से नगदी समेत 20 लाख रुपए के जेवरात की हुई चोरी के मामले में पुंदाग पुलिस ने बाबूधन मुर्मू को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में डीएसपी ने 25 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

पुलिस ने डीएसपी के घर में काम करने वाली बच्ची को हिरासत में लेकर पूछताछ की. उसके बयान पर बाबूधन मुर्मू को पुलिस साहिबगंज से गिरफ्तार किया. इसके बाद पुलिस ने 30 सितंबर को बच्ची को उसके पिता को सौंप दिया. बच्ची को हिरासत में रखने खबर मिलने के बाद बुधवार को सीडब्ल्यूसी के सदस्य पुंदाग ओपी पहुंचे. बच्ची से पूछताछ की. इसके बाद सीडब्ल्यूसी ने बच्चो को प्रेमाश्रय में रखवाया. बाबूधन बच्ची का जीजा है. गुरुवार को बच्ची का बयान दर्ज किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:-रांची में विचाराधीन कैदी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

बच्ची की जिम्मे थी घर की देख-रेख
पुलिस के अनुसार डीएसपी मुजीबुर्हमान अमन ग्रीन सिटी में रहते हैं. उन्होंने दो सितंबर को एक बच्ची को अपने घर की देख-रेख और काम करने के लिए रखा था. घर की चाभी भी बच्ची ही रखती थी. 25 सितंबर को उनके घर में अलमीरा में रखे सात लाख रुपए नगदी के अलावा करीब 13 लाख रुपए के जेवरात की चोरी हो गई.

जब इसकी जानकारी डीएसपी को हुई तो उन्होंने पुंदाग ओपी में 26 सितंबर को बच्ची के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने बच्ची को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने पहले अपने ब्वायफ्रेंड को नाम बताया. हालांकि पुलिस उसको तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने बच्ची से फिर पुछताछ की. तब उसने बताया कि 25 सितंबर को सुबह उसका जीजा बाबूधन मुर्मू रांची आया था. उसी ने उससे घर की चाभी ली थी, जिसके बाद पुलिस ने बाबू धन को गिरफ्तार किया. हालांकि, अभी तक पुलिस के हाथ ना तो चोरी के गहने लगे हैं और ना ही नगद.

Intro:रांची।

ऐंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी मुजीबुर्हमान के घर से नगदी समेत 20 लाख रुपए के जेवरात की हुई चोरी के मामले में पुंदाग पुलिस ने बाबूधन मुर्मू को गिरफ्तार कर लिया है।


इस मामले में डीएसपी ने 25 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज करायी थी। पुलिस ने डीएसपी के घर में काम करने वाली बच्ची को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसके बयान पर बाबूधन मुर्मू को पुलिस साहेबगंज से गिरफ्तार की। बाबूधन बच्ची का जीजा है। इसके बाद पुलिस 30 सितंबर को बच्ची को उसके पिता को सौंप दिया। बच्ची को हिरासत में रखने खबर मिलने के बाद बुधवार को सीडब्ल्यूसी के सदस्य पुंदाग ओपी पहुंचे। बच्ची से पूछताछ की। इसके बाद सीडब्ल्यूसी ने बच्चो को प्रेमाश्रय में रखवाया ।अब गुरुवार को बच्ची का बयान दर्ज किया जाएगा।

बच्ची की जिम्मे थी घर की देख-रेख
पुलिस के अनुसार डीएसपी मुजीबुर्हमान अमन ग्रीन सिटी में रहते हैं। उन्होंने दो सितंबर को एक बच्ची को अपने घर की देख-रेख और काम करने के लिए रखा था। घर की चाभी भी बच्ची ही रखती थी। इसी दौरान 25 सितंबर को उनके घर में अलमीरा में रखे सात लाख रुपए नगदी के अलावा करीब 13 लाख रुपए के जेवरात की चोरी हो गई। जब इसकी जानकारी डीएसपी को हुई तो उन्होंने पुंदाग ओपी में 26 सितंबर को बच्ची के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी। इसके बाद पुलिस ने बच्ची को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने पहले अपने ब्वायफ्रेंड को नाम बताया। हालांकि पुलिस उसको तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने बच्ची से फिर पुछताछ की। तब उसने बताया कि 25 सितंबर को सुबह उसका जीजा बाबूधन मुर्मू रांची आया था। उसी ने उससे घर की चाभी ली थी। जिसके बाद पुलिस ने बाबू धन को गिरफ्तार किया हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ ना तो चोरी के गहने और ना ही नगद लगे हैं।Body:2Conclusion:3

ABOUT THE AUTHOR

...view details