झारखंड

jharkhand

रांची विश्वविद्यालय का 36वां दीक्षांत समारोह, 29 हजार छात्रों को मिली डिग्री

By

Published : May 2, 2023, 2:24 PM IST

Updated : May 2, 2023, 3:11 PM IST

रांची विश्विद्यालय ने अपना 36वां दीक्षांत समारोह मनाया. इस मौके पर 29 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों को डिग्री दी गई. राज्यापाल ने छात्रों को मेहनत करते रहने की सलाह दी.

36th Convocation of Ranchi University
36th Convocation of Ranchi University

देखें वीडियो

रांचीः रांची विश्वविद्यालय के 36वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राज्य के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन मौजूद रहे. उन्होंने विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की. डिग्री पाकर छात्र-छात्राएं काफी खुश दिखीं.

ये भी पढ़ेंः Ranchi News: रांची विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह मंगलवार को, विद्यार्थियों के लिए ड्रेस कोड का पालन करना अनिवार्य

29 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों को मिली डिग्री बता दें कि 36वें दीक्षांत समारोह में रांची विश्वविद्यालय के 29 हजार विद्यार्थियों को डिग्रियां दी गईं. दीक्षांत समारोह में 65 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया. 2 हजार 859 को समारोह स्थल में डिग्री प्रदान की गई. जिसमें डीलिट के पांच, पीएचडी के 162, एमफिल के 23, एमसीए के 109, एलएलबी के 20, एमएड के 28, एमएससी के 506, पीडीडीएम के 4, एमकॉम के 356 और एमए के 1533 विद्यार्थियों को डिग्री दी गई.

राज्यपाल ने बढ़ाया हौसलाः 36वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए राज्य के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने छात्रों को कहा कि आज भले ही वो डिग्री लेकर कॉलेज से अलविदा ले रहे हैं. लेकिन उन्हें संघर्ष लगातार जारी रखना होगा, क्योंकि सफलता एक दिन की मेहनत से नहीं बल्कि प्रतिदिन की जाने वाली थोड़ी थोड़ी मेहनत से ही प्राप्त होती है.

आज जो छात्र डिग्रियां लेकर विश्वविद्यालय से विदा ले रहे हैं, कल उन्हीं छात्रों को और भी कई मुश्किल राहों पर चलना है. उन मुश्किल भरी रास्तों पर कई बाधाएं आएंगी. लेकिन डटकर उन बाधाओं का सामना करना है, बाधाओं को पार करने के बाद सफर अपने आप आसान हो जाएगा.

डिग्री लेकर हुए भाव-विभोर वहीं डिग्रियां लेकर छात्र काफी खुश दिखे. कुछ छात्र-छात्राओं के डिग्री मिलने की खुशी में आंखों से आंसू निकलने लगे. डिग्री पाकर छात्र काफी भाव-विभोर थे.

Last Updated : May 2, 2023, 3:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details