झारखंड

jharkhand

रांची के 20 प्राइमरी हेल्थ सेंटर अपग्रेड होंगे, सोनहातु में बनेगा मॉडल सीएचसी

By

Published : Feb 6, 2021, 1:09 AM IST

राजधानी में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं. इसी के तहत जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को अपग्रेड किया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग

रांची: शुक्रवार को उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आकांक्षी जिला की सशक्त कमेटी की बैठक हुई, जिसमें जिले के उप विकास आयुक्त अन्यय मित्तल, सिविल सर्जन बीबी प्रसाद, सोनहातू के डीपीएम हेल्थ चिकित्सा पदाधिकारी सहित विभिन्न पदाधिकारी मौजूद रहे.

इस बैठक में सभी पदाधिकारियों को एक्सटरनली ऐडेड प्रोग्राम के तहत जेआईसीए फंड से ली जाने वाली योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर दिशा निर्देश दिए गए.

बैठक में उपायुक्त द्वारा यह दिशा निर्देश दिये गये कि जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को अपग्रेड करें तथा सोनहातू सीएचसी को मॉडल सीएचसी बनाने के लिए सिविल सर्जन और कार्यपालक अभियंता को प्रोजेक्ट तैयार करने का निर्देश दिया.

वहीं उपायुक्त ने कृषि के क्षेत्र में क्लस्टर बेसिस पर ड्रिप इरिगेशन के प्रस्ताव पर भी मंजूरी दी गई है. बता दें कि आकांक्षी जिला की सशक्त कमेटी की बैठक में रांची जिले के तीन प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई. इसमें स्वास्थ्य एवं पोषक के दो और कृषि से संबंधित एक प्रस्ताव को स्वीकृति मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details