झारखंड

jharkhand

रामगढ़: खेत में सड़ रही फसल से सब्जी किसान मायूस, हाट बंद होने से दिक्कत

By

Published : May 8, 2021, 5:46 PM IST

Updated : May 8, 2021, 9:43 PM IST

कोविड-19 की चुनौती से निपटने के लिए झारखंड स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. इसमें विशेषकर सब्जी उत्पादक किसानों की मुसीबतें अधिक बढ़ गईं हैं. बंदी के चलते व्यापारी उनकी सब्जी खरीदने नहीं पहुंच पा रहे हैं.

crop-is-getting-spoiled-in-ramgarh
खेत में सड़ रही फसल से किसान हो रहे मायूस

रामगढ़: झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह चल रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग अनुपालन नहीं होने के कारण कई साप्ताहिक हाट बाजार को बंद करा दिया गया है, तो कई का स्थान परिवर्तित कर दिया गया है. इससे किसानों की फसल खेतों में ही सड़ने लगी है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-खूंटी से वेंटिलेटर और स्टाफ भेजे गए रांची, जिले में शुरू हुई राजनीति

कोविड-19 की चुनौती से निपटने के लिए झारखंड स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. इसमें विशेषकर सब्जी उत्पादक किसानों की मुसीबतें अधिक बढ़ गईं हैं. कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी है. इसके बाद किसानों को अलग-अलग तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. अधिकतर किसान इस समय तैयार फसल को नहीं बेच पाने से मायूस हैं.

किसानों की परेशानी यह है कि इसे तोड़ दें तो बेचे कहां और अगर खेतों में इसे यूं ही छोड़ दिया जाय तो फसल बर्बाद हो जाएगी. किसानों का कहना है कि अब तो परिवार चलाना भी मुश्किल हो गया है. मांग होने के बावजूद सप्लाई नहीं हो पा रही है. शहरों मे लोगों को सब्जियों और फलों की कमी हो रही है, जबकि खेतों मे फसल बर्बाद हो रही है.

Last Updated :May 8, 2021, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details