झारखंड

jharkhand

इंडिकैश एटीएम को चोरों ने गैस कटर से काट की लाखों रुपए की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Apr 15, 2022, 6:18 PM IST

रामगढ़ में गैस कटर से इंडिकैश एटीएम काटकर चोर लाखों रुपए लेकर फरार हो गए. चोरी की वारदात को पांच दिन बीतने के बाद कंपनी के पदाधिकारियों ने पुलिस को सूचना देकर प्राथमिकी दर्ज कराई.

ramgarh news
theft in atm

रामगढ़: जिले में एटीएम मशीन से कैश चोरी (Thieves stole money from ATM) का मामला सामने आया है. घटना रामगढ़ थाना क्षेत्र के टायर मोड़ स्थित इंडिकैश एटीएम की है. चोर गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर कैश लेकर फरार हो गए. एटीएम मशीन में 4,60,500 रुपये थे. चोरों ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इंडिकैश कर्मी ने बताया कि चोरी की वारदात 11 अप्रैल की रात को हुई थी. जिसके बाद रामगढ़ पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पूरे एटीएम का निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें:एटीएम से मशीन गायब पूरे इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

घटना के पांच दिन बाद कराया गया मामला दर्ज:एटीएम संचालक ने लिखित आवेदन में लिखा है कि 11 अप्रैल को उनके मकान मालिक द्वारा सूचना दी गई कि एटीएम को बुरी तरह क्षतिग्रस्त किया गया है साथ ही सभी सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिए गए और एटीएम से पैसों की चोरी कर ली गई है. जिसके बाद मौके पर इंडिकैश के अधिकारी पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. फिर एटीएम में ताला लगा कर वापस हेड ऑफिस चले गए. अधिकारी ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली तो उन्होंने वरीय पदाधिकारी और पैसे डालने वाले कंपनी को को सूचना दी थी, लेकिन किसी काम से बाहर चले जाने की वजह से प्राथमिकी दर्ज कराने में देरी हुई है.

देखें पूरी खबर

मामले की छानबीन कर रही रामगढ़ पुलिस:थाना प्रभारी रोहित कुमार महतो ने बताया कि घटना 10 और 11 अप्रैल की बीच घटी है. पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. एक बिंदु पर जांच पड़ताल की जा रही है. किन कारणों से 5 दिन बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी जा रही है, इसका भी पता लगाया जाएगा. एटीएम के बगल फल दुकान लगाने वाले दुकानदार ने बताया कि एक ग्राहक जब एटीएम में पैसा निकालने गया तो देखा कि एटीएम बुरी तरह जला हुआ है और बुरी तरह क्षतिग्रस्त है. उस व्यक्ति ने मकान मालिक को एटीएम क्षतिग्रस्त होने की जानकारी दी. जिसके बाद मकान मालिक ने एटीएम मशीन के संचालक को सूचित किया. इसके बाद कंपनी के लोग यहां पहुंचे, निरीक्षण किया और एटीएम का शटर गिराकर ताला बंद कर चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details