झारखंड

jharkhand

रामगढ़: तमिलनाडु से बरकाकाना रेलवे स्टेशन पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

By

Published : May 23, 2020, 8:51 PM IST

तमिलनाडु से 1555 मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन रामगढ़ के बरकाकाना रेलवे जंक्शन पहुंची. स्टेशन परिसर के बाहर मजदूरों के भेजने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई थी. जिससे प्रवासी मजदूरों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए सीढ़ियों पर ही डेरा डाल दिया.

मिलनाडु से बरकाकाना रेलवे स्टेशन पहुंची विशेष श्रमिक ट्रेन
Special worker train reached Barkakana railway station from Tamil Nadu

रामगढ़: तमिलनाडु से 1555 मजदूरों को लेकर विशेष श्रमिक ट्रेन जिले के बरकाकाना रेलवे जंक्शन पहुंची. इस ट्रेन से झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल और पड़ोसी देश नेपाल के श्रमिक पहुंचे थे. स्टेशन के बाहर अधिकारियों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गई.

देखें पूरी खबर

राज्य भेजने की व्यवस्था

स्टेशन परिसर के बाहर मजदूरों को भेजने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई थी. इस वजह से सभी प्रवासी मजदूरों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए सीढ़ियों पर ही डेरा डाल दिया. जिला प्रशासन के अधिकारी परेशान थे कि प्रवासी मजदूरों को तो किसी तरह उनके राज्य भेजने की व्यवस्था कर दी जाएगी, लेकिन विदेशी प्रवासी मजदूर, जिनकी संख्या 3 है. जो नेपाल के हैं. उन्हें उनके देश कैसे भेजा जाए.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन के दौरान भगवान के घर पर कब्जा! दुमका में मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

रामगढ़ जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसके बावजूद बरकाकाना रेलवे स्टेशन पर तमिलनाडु के चेन्नई से आए मजदूरों ने जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई. मजदूरों को ट्रेन की बोगियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए स्टेशन परिसर के बाहर तक ले जाया गया, लेकिन वहां उतरते ही जिला प्रशासन के व्यवस्था की पोल खुल गई. ऐसे में प्रशासन की यह लापरवाही जिले पर कहीं भारी न पड़ जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details