झारखंड

jharkhand

'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन, मौके पर हुआ ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान

By

Published : Jan 29, 2020, 8:21 PM IST

रामगढ़ में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत उपायुक्त संदीप सिंह ने मांडू प्रखंड के बड़गांव में जनता लगाया दरबार. ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए निष्पादन करने के लिए दिए दिशा-निर्देश.

sarkar aapke dwar program
'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन

रामगढ़: 'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत उपायुक्त संदीप सिंह ने मांडू प्रखंड के बड़गांव में जनता दरबार लगाया. जिसमें कई ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए निष्पादन करने के लिए दिशा-निर्देश दिए. जनता दरबार में जिले के विभागीय और प्रखंड के पदाधिकारियों और कर्मियों ने भी लोगों की समस्याएं सुनी.

'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन

बता दें कि मांडू प्रखंड के बड़गावं राजकीय मध्य विद्यालय के प्रांगण में रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह ने पंचायत स्तरीय 'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत जनता दरबार लगाया. जिसमे आस-पास के सैकड़ो ग्रामीणों ने शिरकत करते हुए अपनी-अपनी समस्याओं को रख. ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए रामगढ़ उपायुक्त ने समस्याओं को निष्पादन को लेकर अपने पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया.

रामगढ़ जिले में बुधवार को उपायुक्त और शनिवार को उप विकास आयुक्त द्वारा जिले के विभिन्न प्रखंडों के पंचायतों में सरकार आपके द्वार लगाना सुनिश्चित किया गया है, ताकि आम लोगों की जो समस्याएं हैं वह इस कार्यक्रम के तहत लोगों की ज्यादा से ज्यादा समस्याओं का समाधान हो सके.

जनता दरबार में दाखिल- खारिज, बिजली बिल, राशन कार्ड सहित कई विकास की योजनाओं से संबंधित मामले उपायुक्त के सामने आए जो अलग-अलग विभागों के थे. उपायुक्त ने सभी को निर्देश दिया कि जो भी ग्रामीणों की समस्याएं हैं वे उन समस्याओं का से जल्द समाधान करें.

रामगढ़ के उपायुक्त संदीप सिंह ने बताया के सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जो भी मामले आते है कोशिश रहती है कि वहीं सुलझा दिया जाए और जो मामला गंभीर रहता है, उसे जल्द से जल्द सुलझाने का अपने पदाधिकारियों को निर्देश दिया हूं, ताकि आम ग्रामीणों को किसी भी तरह की कोई असुविधा न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details