झारखंड

jharkhand

Ramgarh News: रामगढ़ में निर्माणाधीन सड़क ने बढ़ाई परेशानी, कीचड़ में लोग करते हैं सफर

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 25, 2023, 11:39 AM IST

रामगढ़ में मतकमा चौक से चुट्टूपालू तक सड़क बन रही है. लोगों की सुविधा के लिए यह काम हो रहा है, लेकिन इसने परेशानी कम करने के बदले बढ़ा दी है. सड़क निर्माण में अनियमितता इसकी बड़ी वजह तो है ही, रही सही कसर बारिश ने पूरी कर दी.

people-facing-problems-delay-road-construction-work-ramgarh-district
जिले के पतरातू प्रखंड में सड़क बेहाल

सड़क पर गड्ढे और कीचड़ से ग्रामीण परेशान

रामगढ़:जिले के पतरातू प्रखंड के मतकमा चौक से चुट्टूपालू तक सड़क का निर्माण हो रहा है. बारिश के कारण यह निर्माणाधीन सड़क और भी खराब हो गई है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने ठेकेदार पर सवाल खड़ा किया है और सड़क को कीचड़मुक्त कर चलने लायक बनाने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें:कृषि मंत्री के क्षेत्र में जर्जर रोड के खिलाफ लोगों का विरोध प्रदर्शन, सड़क पर की धान की रोपाई

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने भव्य तरीके से इस सड़क के निर्माण को लेकर शिलान्यास किया था. जिसके बाद ठेकेदार द्वारा कार्य शुरू किया गया, लेकिन सड़क निर्माण की धीमी गति और गुणवत्ता पर ग्रामीण लगातार सवाल उठा रहे हैं. बारिश की वजह से सड़क कीचड़ के रूप में तब्दील हो गई है. राहगीरों, वाहन चालकों के साथ-साथ स्कूली बच्चों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क का कार्य कर रहे ठेकेदार द्वारा गुणवत्तायुक्त काम नहीं किया जा रहा है. मॉनिटरिंग भी ठीक तरीके से नहीं हो रही है. जिस वजह से आप सड़क का हाल देख सकते हैं. सभी परेशान हैं, कोई सुनने वाला नहीं है. लोगों का कहना है कि पूरे मामले में विधायक, सांसद और जिले के अधिकारियों को पहल करनी चाहिए ताकि सड़क गुणवत्ता युक्त बने. जब तक सड़क का कार्य चल रहा है तब तक सड़क पर चलने वाले यात्रियों को परेशानी ना हो, इसका ख्याल रखा जाए.

वहीं दूसरे ग्रामीण का कहना है कि ठेकेदार के द्वारा कार्य में अनियमितता बरते जाने की वजह से पूरी सड़क कीचड़नुमा बनी हुई है. जर्जर सड़क जिसमें जगह-जगह पर गड्ढे बने हुए हैं. जिसके कारण आने-जाने वाले किसानों, राहगीरों, ग्रामीणों और स्कूली बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर गड्ढे और कीचड़ की वजह से कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं.

आपको बता दें कि इस सड़क का मतकमा चौक से पालू, सांकी, चुट्टूपालू टोल प्लाजा तक और कोड़ी बाजार से चिकोर वाया सुद्दी गांव तक करीब 25 किलोमीटर तक मजबूतीकरण और चौड़ीकरण किया जा रहा है. जिसकी लागत लगभग 98 करोड़ 9 लाख 39 हजार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details