झारखंड

jharkhand

रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचन, डीसी ने दिलाई शपथ

By

Published : Jun 16, 2022, 12:21 PM IST

रामगढ़ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के बाद निर्वाचित जिला परिषद सदस्यों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का निर्वाचन किया गया. दोनों पदों के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए. सभी को उपायुक्त माधवी मिश्रा ने शपथ दिलाई.

Ramgarh Zila Parishad
Ramgarh Zila Parishad

रामगढ़: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के बाद समाहरणालय सभाकक्ष में रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद की निर्वाचन प्रक्रिया पूरी हुई. जिसमें उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला परिषद सदस्यों ने जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव किया. रामगढ़ डीसी माधवी मिश्रा ने जिला परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सभी नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्यों को शपथ दिलाई.

इसे भी पढ़ें:साहिबगंज जिला परिषद अध्यक्ष बनी मोनिका किस्कू, उपाध्यक्ष पद के लिए सुनील यादव निर्विरोध निर्वाचित

रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष के पद के लिए चितरपुर प्रखंड अंतर्गत क्षेत्रीय निर्वाचन क्षेत्र संख्या 11 की सुधा देवी और उपाध्यक्ष के पद के लिए पतरातू प्रखंड अंतर्गत क्षेत्रीय निर्वाचन क्षेत्र संख्या 7 की रीता देवी निर्विरोध निर्वाचित हुई. दोनों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रमाण पत्र दिया और पद की शपथ दिलाई. सभी ने भारतीय संविधान के प्रति विश्वास एवं निष्ठा रखने, अधिनियम की व्यवस्थाओं के अनुसार सभी व्यक्तियों के लिए जो न्याय संगत हो वही करने, कर्तव्यपालन में अपेक्षा अनुसार प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से, किसी व्यक्ति या व्यक्तियों को ऐसी कोई बात जो उनके विचाराधीन होगी या उन्हें मालूम होगी प्रकट नहीं करने की शपथ ली. मालूम हो कि जिला में कुल 15 जिला परिषद सदस्य का चुनाव हुआ था, जिसमें एक की नामांकन प्रक्रिया रद्द कर दी गई है. जिसके बाद रामगढ़ जिला में 14 सदस्य में से अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध संपन्न हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details