झारखंड

jharkhand

छठ को लेकर फलों के बाजार में दिखी रौनक, खरीदारी में जुटे लोग

By

Published : Nov 19, 2020, 10:11 AM IST

Updated : Nov 19, 2020, 1:04 PM IST

रामगढ़ में छठ को लेकर फलों के बाजार में भारी भीड़ लगी है. ग्राहक और दुकानदार सभी फल की खरीद-बिक्री में जुटे हैं. महंगाई भी छठ महापर्व के आड़े नहीं आ रही है. सभी श्रद्धालु पूरे उत्साह से खरीदारी में जुटे हैं.

fruit market in ramgarh
छठ में फलों की खरीदारी

रामगढ़: छठ महापर्व के अवसर पर छठव्रतियों ने पास के बाजारों में जमकर खरीदारी की जिसके चलते रामगढ़ और आसपास के क्षेत्रों के बाजारों में जबरदस्त गहमा-गहमी देखी गयी. कोरोना के संक्रमण काल में व्रती अपने घर-परिवार की रक्षा और समृद्धि की कामना के साथ छठ व्रत करने की तैयारी कर रहे हैं. यही नहीं महंगाई पर आस्था भारी पड़ रही है. पर्व को लेकर लोगों में अटूट आस्था है, इसे लेकर महंगाई कहीं भी आड़े नहीं आ रही है. लोग पूरे उत्साह से खरीदारी में जुटे हैं.

छठ में फल बाजार

चार दिवसीय महापर्व की शुरुआत 18 नवंबर से नहाय खाय के साथ हो गयी है. 22 नवंबर को उगते हुए सूर्य के अर्ध्य के साथ इस पर्व का समापन हो जाएगा. रामगढ़ के बाजारों में भी छठ पर्व की रौनक नजर आने लगी है. महापर्व को लेकर बाजार समिति और सुभाष चौक के आसपास के फल दुकानों में भारी भीड़ लगी है. छठ को लेकर बाजार समिति स्थित फल मंडी में फलों का बाजार सज गया है. चारो ओर फल मंडी में केले की कांदी नजर आ रही है.

फलों की कीमत

ये भी पढ़ें-छठ पूजा के दौरान इस मंदिर की होती है अलग खासियत, हजारों की संख्या में पहुंचते हैं श्रद्धालु

साथ ही साथ सभी होलसेल दुकानों में दुकानदार से लेकर ग्राहक फल खरीदते दिखाई दे रहे हैं. मेन रोड के फल दुकानों में भी रौनक दिख रही है. यही नहीं बाजारों में सूप-दौरा की बिक्री जोरों पर है. शहर के बाजार में सूप 60 रुपए से लेकर 100 रुपए प्रति पीस बिक रहा है. इसी तरह दौरा 80 रुपये से लेकर 120 रुपये तक बिक रहा है.

Last Updated : Nov 19, 2020, 1:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details