झारखंड

jharkhand

रामगढ़ में गजराज का आतंक, जंगली हाथी के कुचलने से मजदूर की मौत

By

Published : Aug 26, 2022, 9:24 AM IST

Updated : Aug 26, 2022, 10:19 AM IST

One person died due to crushed by wild elephants in Ramgarh

प्रदेश में गजराज का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामले में रामगढ़ में जंगली हाथी के कुचलने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. Gola Forest Area में मुरपा गांव के मजदूर की जंगली हाथी के कुचलने से मौत हो गयी. इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

रामगढ़ः जिला के गोला प्रखंड में जंगली हाथियों का झुंड (wild elephants in Ramgarh) एक बार फिर कहर बरपा रहा है. इनकी चपेट में आने से सीसीएल रजरप्पा वाशरी में काम करने जा रहे मुरपा गांव के दिलभरन बेदिया नामक मजदूर की मौत (Elephant crushed person) हो गयी. इस घटना से इलाके में दहशत है.

इसे भी पढ़ें- रामगढ़ में खेत में बने गड्ढे में गिरे दो हाथी, देखिए कैसे बची जान

रामगढ़ में गोला वन क्षेत्र (Gola Forest Area) के मुरपा में गजराज का आतंक फिर से देखा जा रहा है. गोला वन क्षेत्र के मुरपा गांव में जंगली हाथी ने शुक्रवार अहले सुबह मुरपा गांव के दिलभरन बेदिया को पटक-पटककर मौत के घाट उतार (death by elephant crushed) दिया. इसके बाद जंगली हाथियों का झुंड फसलों को रौंदते हुए जंगल की ओर निकल गया. इस घटना से पूरे गांव सहित आसपास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. जानकारी के अनुसार मृतक दिलभरन बेदिया प्रत्येक दिन की तरह सीसीएल रजरप्पा वॉशरी में मजदूरी करने जा रहा था. इसी दौरान वो जंगली हाथी की चपेट में आ गया, यहां उसे हाथियों ने कुचलकर मार (man crushed by wild elephants) डाला.

देखें वीडियो



इस घटना की सूचना पर गोला पुलिस व जिला वन विभाग (Ramgarh Forest Department) के अधिकारी मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में कर लिया है. वहीं ग्रामीणों ने उचित मुवावजे और वन विभाग से सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की है. इधर वन विभाग के अधिकारियों ने भी ग्रामीणों को हाथी के नजदीक ना जाने की अपील की है. यहां बता दें कि गोला वन क्षेत्र में लगातार गजराज का आतंक देखने को मिलता है. किसानों की खड़ी फसलों को हाथियों द्वारा काफी नुकसान पहुंचा दिया जा रहा है. इसके बावजूद वन विभाग की ओर से हाथियों को सुरक्षित वन क्षेत्र में भेजने को लेकर कोई ठोस प्रबंध नहीं किया जा रहे हैं. इसके कारण गोला क्षेत्र में अधिकतर गांवों के लोग दहशत में जी रहे हैं.

Last Updated :Aug 26, 2022, 10:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details