झारखंड

jharkhand

रामगढ़ के ओल्ड डेली मार्केट और ट्रैकर स्टैंड बना कचरा डंपिंग यार्ड, सब्जी विक्रेताओं में गुस्सा

By

Published : May 22, 2022, 8:00 PM IST

Old Daily Market of Ramgarh
रामगढ़ के ओल्ड डेली मार्केट और ट्रैकर स्टैंड बना कचरा डंपिंग यार्ड ()

रामगढ़ के ओल्ड डेली मार्केट और ट्रेकर स्टैंड को कूड़ा डंपिंग यार्ड बना दिया गया है. इससे सब्जी विक्रेताओं के साथ-साथ ट्रेकर और ऑटो चालकों को काफी परेशानी हो रही है.

रामगढ़ःशहर को साफ-सुथरा रखने की जिम्मेदारी रामगढ़ छावनी परिषद की है. छावनी परिषद हर महीने सफाई व्यवस्था पर लाखों रुपये खर्च भी करता है, लेकिन शहर की सफाई व्यवस्था भगवान भरोसे ही है. स्थिति यह है कि ओल्ड डेली मार्केट और ट्रेकर स्टैंड कचरा डंपिंग यार्ड बन गया है. यह कचरा डंपिंग यार्ड छावनी परिषद की ओर से ही बना दिया गया है. इससे रोजाना हजारों लोगों को परेशानी हो रही है.

यह भी पढ़ेंःरामगढ़ डेली मार्केट को खाली कराने पहुंचे छावनी परिषद अधिकारी, विरोध करने पर पूर्व विधायक के साथ हाथापाई

शहर को साफ-सुथरा रखने को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. इस स्वच्छता अभियान पर केंद्र और राज्य सरकारें करोड़ों रुपये खर्च भी कर रही हैं. लेकिन छावनी परिषद के अधिकारियों ने स्वच्छता अभियान का मजाक बना दिया है. ट्रेकर स्टैंड और ओल्ड डेली मार्केट के पूरे क्षेत्र में कचरे का अंबार लगा है. चारों ओर गंदगी फैली हुई है. यह गंदगी छावनी परिषद के सफाई कर्मियों की ओर से फैलाई जा रही है.

देखें पूरी खबर

सब्जी विक्रेताओं और किसानों ने बताया कि छावनी परिषद के सफाई कर्मी कचरा लाकर डेली मार्केट के सामने गिरा कर चले जाते हैं. उन्होंने कहा कि डेली मार्केट के चारों ओर फैली गंदगी की वजह से सामान बेचना मुश्किल हो रहा है. गंदगी के कारण दुकान पर ग्राहक भी नहीं आते हैं. ऑटो एसोसिएशन के लोगों ने कहा कि ऑटो चालक रोजाना टैक्स वसूला जाता है. इसके बावजूद सुविधाएं नहीं मुहैया कराई जा रहा है. उन्होंने कहा कि यही स्थिति रही तो टैक्स देना बंद कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details