झारखंड

jharkhand

सख्त आदेश के बाद भी रामगढ़ के मस्जिद में पढ़ी गई नमाज, सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोग

By

Published : Aug 1, 2020, 11:37 AM IST

Updated : Aug 1, 2020, 11:45 AM IST

रामगढ़ में डीसी और एसपी के सख्त निर्देश के बाद भी मस्जिद में बकरीद की नमाज अदा की गई है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए शांति समिति की बैठक कर सभी से घर में रहकर नमाज अदा करने की बात कही गई थी. लेकिन समुदाय के लोगों ने सैंकड़ों की संख्या में पहुंचकर मस्जिद में नमाज अदा की.

namaz offered in Ramgarh mosque even after strict orders
सैकड़ों की संख्या में लोगों ने नमाज अदा की

रामगढ़: जिले के नया सराय मस्जिद में बकरीद की अहले सुबह की नमाज सैकड़ों लोगों ने अदा की. हालांकि झारखंड में नए नियमों के अनुसार किसी भी धार्मिक स्थल में लोगों की भीड़ इकट्ठा नहीं करनी है लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की सख्ती के बावजूद मुस्लिम समाज के लोगों ने सैकड़ों की संख्या में मस्जिद में पहुंच कर नमाज अदा की.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कोरोना के कारण सड़क किनारे होटलों और ढाबों में धूल फांक रही कुर्सियां, 60 फीसदी कारीगरों की हो गई छुट्टी

बता दें कि रामगढ़ उपायुक्त और रामगढ़ पुलिस अधीक्षक ने भी लोगों से अपील की थी कि लोग अपने-अपने घरों में ही नमाज अदा करें लेकिन बावजूद इसके मुस्लिम समाज के लोग नया सराय स्थित मस्जिद में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे और नमाज अदा की. वहीं, पूरे मामले की सूचना मिलने के बाद रामगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक समाज के लोगों ने नमाज अदा नहीं की थी और तब तक वह मस्जिद से नहीं निकले थे. काफी मिन्नतें करने के बाद लोग मस्जिद से निकले. हालांकि पुलिस की ओर से शांति समिति की बैठक कर लोगों को घर में ही नमाज अदा करने की बात कही गई थी लेकिन इसके बावजूद लोगों ने ना ही राज्य सरकार और ना ही जिला प्रशासन की अपील को माना.

Last Updated : Aug 1, 2020, 11:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details