झारखंड

jharkhand

Murder before Ramgarh By election: रामगढ़ में कांग्रेस नेता की हत्या, बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली

By

Published : Feb 26, 2023, 7:06 AM IST

Updated : Feb 26, 2023, 12:12 PM IST

एक ओर उपचुनाव को लेकर तैयारियां हैं, प्रशासन अलर्ट है. लेकिन तमाम सुरक्षा को धता बताते हुए अपराधियों ने रामगढ़ में कांग्रेस नेता की हत्या कर दी. शनिवार देर शाम भुरकुंडा ओपी क्षेत्र में अपराधियों ने कांग्रेसी नेता को गोलियों से भून दिया. राजकिशोर ऊर्फ बितका बाउरी बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के विधायक प्रतिनिधि थे. इस वारदात से पूरे रामगढ़ में सनसनी है.

Murder in Ramgarh Congress leader Bitka Bauri shot dead by criminals
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

रामगढ़ः जिला में भुरकुंडा ओपी क्षेत्र के टिपला बस्ती पुराना पेट्रोल पंप के पास कांग्रेसी नेता को बाइक पर सवार अपराधियों गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद भुरकुंडा पुलिस, बड़कागांव कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद, कांग्रेस के पूर्व विधायक योगेंद्र साव घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने जिला पुलिस और सरकार पर जमकर निशाना साधा.

इसे भी पढ़ें- Murder in Gumla: अंधविश्वास में नाबालिग की हत्या, 3 गिरफ्तार, एक फरार

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में महज 48 घंटे की थे, 27 फरवरी को यहां होने वाले मतदान को लेकर तैयारियां चल रही हैं. लेकिन उपचुनाव से ठीक 46 घंटे पहले कांग्रेसी नेता सह बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के प्रतिनिधि की गोली मार हत्या पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है. जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता राजकिशोर उर्फ बितका बाउरी को अपराधियों ने करीब 10 गोली मारी है.

कांग्रेस नेता को मारी करीब 10 गोलीः राजकिशोर उर्फ बितका शनिवार रात अपने घर के पास पुराना पेट्रोल पंप के पास खड़े थे. इसी बीच बाइक पर सवार तीन युवक आए और अचानक उन पर फायरिंग करने लगे. अपराधियों ने पहले बितका के पैर में गोली मारी, जिससे वो गिर गए, इसके बाद अपराधियों ने उन पर गोलियों की बौछार कर दी. राजकिशोर के सिर, सीने और पेट में गोलियां लगी. शरीर पर अंधाधुंध फायरिंग में सिर में तीन-चार गोलि‍यां लगीं और पांच गोलियां सीने और पेट में लगी. स्थानीय गोलियों की आवाज सुन वहां पहुंचे तो देखा कि बाइक पर सवार तीनों अपराधी सात-आठ राउंड हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए.

गोली लगने के बाद कांग्रेस नेता को जख्मी हालत में स्थानीय उन्हें अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद भुरकुंडा पुलिस पहुंची और पूरे मामले की छानबीन कर रही है. इधर विधायक अंबा प्रसाद और पूर्व विधायक योगेंद्र साव को मामले की जानकारी हुई और वो घटनास्थल पर पहुंच रामगढ़ जिला पुलिस और राज्य सरकार पर कई सवाल खड़े किए. योगेंद्र साव ने रामगढ़ जिला पुलिस कप्तान सहित एसडीपीओ और अंचल अधिकारी पर पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए और अपने ही सरकार पर भी निशाना साधा. भुरकुंडा थाना प्रभारी अमित कुमार ने कहा कि राजकिशोर नामक व्यक्ति को अपराधियों ने सात गोली मारी है जिससे उनकी मौत हो गई है, अपराधियों की धरपकड़ के लिए कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated :Feb 26, 2023, 12:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details