झारखंड

jharkhand

रामगढ़ में चक्रवात यास से लोगों का जन जीनव अस्त-व्यस्त, दामोदर नदी का जलस्तर बढ़ा

By

Published : May 27, 2021, 8:03 PM IST

रामगढ़ में चक्रवात तूफान यास का असर देखने को मिल रहा है. दामोदर नदी और भैरवी नदी के जल स्तर में काफी बढ़ोतरी हुई है. भारी बारिश के कारण निचले इलाकों के गली मोहल्ले में पानी जमा हो गया है, जिससे वहां रह रहे लोग काफी परेशान हैं.

many-areas-entered-into-water-due-to-cyclone-yaas-in-ramgarh
यास का असर

रामगढ़:चक्रवात तूफान यास के कारण जिले में भारी बारिश हुई है, जिसके कारण खेतों के अलावा कई मोहल्लों में जल जमाव हो गया है. रामगढ़ के दामोदर नलकारी भैरवी और सियरभुकी नदियों के जलस्तर में भी बढ़ोतरी हुई है.

देखें वीडियो

इसे भी पढे़ं: चक्रवात यास का असर, खरकई नदी खतरे के निशान पर, 400 घरों में घुसा पानी

रामगढ़ जिले में यास चक्रवात का असर देखने को मिल रहा है. दामोदर नदी और भैरवी नदी के जल स्तर में काफी बढ़ोतरी हुई है. भारी बारिश के कारण निचले इलाकों के गली मोहल्ले में पानी जमा हो गया है, जिससे वहां रह रहे लोग काफी परेशान हैं. अगर इसी तरह लगातार बारिश होते रही तो कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो जाएंगे. स्थानीय स्तर पर नगर परिषद या जिला प्रशासन के ओर से बाढ़ से लोगों को बचाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है, जिससे लोगों में निराशा है. वहीं बारिश के पानी खेतों में भी जमा हो गया है, जिससे किसानों को भारी नुकसान का अनुमान है.

भैरवी नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी

वहीं देश के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ में भैरवी नदी के जलस्तर में भी काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. नदी के किनारे सभी दुकानों में पानी घुस गया है. वहीं दामोदर नदी का भी जलस्तर लगातार बढ़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details