झारखंड

jharkhand

Ramgarh By-Election: उपचुनाव को लेकर प्रशासन सख्त, तीन दिन के अंदर 16.40 लाख रुपये जब्त

By

Published : Feb 16, 2023, 7:38 AM IST

रामगढ़ उपचुनाव को लेकर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. स्टेटिक सर्विलांस टीम बाहर से आने वाले सभी वाहनों की जांच कर रही है. जांच अभियान के दौरान महज तीन दिनों के भीतर पुलिस ने 16 लाख 40 हजार रुपये बरामद किए हैं. जिसमें पहले एक कार की डिक्की से 10 लाख मिले, फिर एक ठेकेदार के पास से 6 लाख 40 हजार मिले. दोनों मामलों की जांच कैश रिलीज कमेटी कर रही है.

Ramgarh By-Election
वाहन जांच के दौरान 6.40 लाख रुपये बरामद

रामगढ़:रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है. एक ओर जहां विभिन्न दलों के नेता-कार्यकर्ता अपनी-अपनी जीत दर्ज कराने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं, वहीं प्रशासन भी उपचुनाव के सफल आयोजन के लिए तैयार है. उपचुनाव को देखते हुए जिले के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. 13 चेक पोस्ट लगाये गये हैं. लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में प्रशासन को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

ये भी पढ़ें:Ramgarh By Election: उपचुनाव की तैयारी में प्रशासन, जिला के सभी बॉर्डर सील, हो रही है सघन जांच

तीन दिनों में 16.40 लाख बरामद:13 चेक पोस्ट में एक पोस्ट सीमावर्ती मांडू थाना क्षेत्र में लगा है. बुधवार को मांडू थाना क्षेत्र में लगे चेक पोस्ट पर जांच अभियान के दौरान स्टेटिक सर्विलांस दल की नजर कोडरमा के ठेकेदार वीरेंद्र यादव के निजी वाहन के अंदर एक नीले रंग की फाईल पर पड़ी, जिसमें 6 लाख 40 हजार रुपये कैश रखे हुए थे. बरामद पैसों को पदाधिकारियों ने जब्त कर लिया है. इन पैसों को रांची ले जाया जा रहा था. इससे पहले 12 फरवरी को भी पुलिस ने जांच के दौरान एक कार की डिक्की से 10 लाख रुपये बरामद किये थे. यह बरामदगी रामगढ़ थाना क्षेत्र के टायर मोड़ के पास लगे चेक पोस्ट के पास हुई थी.

कैश रिलीज कमेटी करेगी जांच:दंडाधिकारी मधुसूदन ठाकुर के निर्देश पर पुलिस की टीम ने वाहन को जब्त कर लिया और थाना ले आई. दंडाधिकारी ने सभी रुपयों को बंद लिफाफे में सील कर मांडू थाना को सुपूर्द कर इसकी सूचना जिले में गठित कैश रिलीज कमेटी को दे दी है. मामले की जांच का जिम्मा कैश रिलीज कमेटी को सौंप दिया गया है. जिसके बाद कमेटी आगे की कार्रवाई करेगी.

डीसी-एसपी के निर्देश पर हो रही है जांच: रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के स्वतंत्र और निष्पक्ष आयोजन के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. आयोग के निर्देश के अनुसार ही जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी माधवी मिश्रा और एसपी पीयूष पांडे ने उपचुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. डीसी-एसपी के निर्देश पर जिले में विभिन्न स्टेटिक सर्विलांस दल और फ्लाइंग स्क्वायड दल का गठन किया गया है, जो बाहर से आने वाली सभी गाड़ियों की जांच कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details