झारखंड

jharkhand

हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा की अध्यक्षता में दिशा की बैठक, दिए गए कई निर्देश

By

Published : Dec 28, 2022, 8:07 AM IST

Disha meeting In Ramgarh
दिशा बैठक में शामिल सांसद और अधिकारी ()

कई महीनों के बाद रामगढ़ में दिशा की बैठक (Disha meeting In Ramgarh) हुई. जिसमें कई जन- प्रतिनिधी शामिल हुए और बैठक लंबी चली. इस बैठक में जिले में चल रही कई योजनाओं के कार्यों की समीक्षा की गई. साथ ही कार्यों में हो रही देरी के संबंध में संबंधित अधिकारी को कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया.

दिशा बैठक के बारे में जानकारी देते हुए सांसद जयंत सिन्हा

रामगढ़: सांसद जयंत सिन्हा ने दिशा की मीटिंग में (Disha meeting In Ramgarh) कहा कि रामगढ़ एक आदर्श जिला है. जहां विकास की अपार संभावनाएं हैं. मौके पर उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से रामगढ़ जिले को विभिन्न योजनाओं और कार्यों के माध्यम से विकास कि दिशा में आगे ले जाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने की अपील की. मनरेगा के तहत जिले में हो रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी लेने के क्रम में सांसद ने मिशन अमृत सरोवर के तहत अब तक हो चुके कार्यों की समीक्षा की. वहीं उन्होंने जल्द से जल्द लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया.

यह भी पढें:सांसद जयंत सिन्हा पहुंचे पुराना डेली मार्केट, कहा- तानाशाही नहीं चलेगी, किसानों के साथ खड़े हैं

खेल मैदान कार्य की समीक्षा:जिला के सभी पंचायतों में खेल मैदान स्थापित करने के उद्देश्य से पोटो हो खेल विकास योजना चलाई जा रही है. जिसमें हो रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में माननीय सांसद ने अधिकारियों को नियमित रूप से स्थल निरीक्षण कर बेहतर गुणवत्ता के साथ खेल मैदान तैयार करने का निर्देश दिया. जिसमें शौचालय सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो. केंद्र और राज्य प्रायोजित पेंशन योजना के माध्यम से लोगों को लाभान्वित करने के संबंध में हो रहे कार्यों की समीक्षा की सांसद ने शत-प्रतिशत योग्य लाभुकों को योजनाओं से जोड़ते हुए उन्हें लाभान्वित करने का निर्देश दिया.

योजनाओं के बारे में जानकारी:सांसद ने प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से लाभुकों को आवास का लाभ देने के संबंध में हो रहे कार्यों की समीक्षा की. जिला के अलग-अलग क्षेत्रों में सर्वे कराकर विभिन्न योजनाओं व आवश्यक सुविधाओं की सूची तैयार करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए. पेयजल और स्वच्छता प्रमंडल रामगढ़ द्वारा जलापूर्ति योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना अंतर्गत पीएम कुसुम योजना की जानकारी ली. साथ ही जिला शिक्षा कार्यालय, जिला समाज कल्याण, गोला मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स के निर्माण, स्वास्थ सुविधाओं को बेहतर करने के दिशा में, स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में सिविल सर्जन रामगढ़ को संस्थागत प्रसव व एंटीनेटल चेक अप सहित अन्य कार्यों पर विशेष ध्यान, स्वच्छ भारत मिशन, अवैध खनन पर किए जा रहे कार्यों की जानकारी जिला खनन पदाधिकारी से ली गई.

इस दौरान माननीय विधायक मांडू जय प्रकाश भाई पटेल, विधायक बड़कागांव अंबा प्रसाद, उपायुक्त माधवी मिश्रा, अध्यक्ष जिला परिषद सुधा देवी, विधायक प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details

संबंधित ख़बरें