झारखंड

jharkhand

सीसीएल रीजनल वर्कशॉप में बड़ी लूट, जवानों को बंधक बनाकर लुटेरों ने लूटे लाखों के कीमती सामान

By

Published : Jul 16, 2023, 4:06 PM IST

झारखंड के रामगढ़ में सीसीएल कोलियरी में लुटेरों मे बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया है. लुटेरों ने सीसीएल और होमगार्ड के जवानों को भी बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट की. पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है. कितने की लूट हुई है, इसका आकलन किया जा रहा है.

Loot in Ramgarh
Loot in Ramgarh

पीड़ित जवानों का बयान

रामगढ़: झारखंड के रामगढ़ जिले के भुरकुंडा थाना क्षेत्र के रिवर साइड स्थित सीसीएल कोलियरी की रीजनल वर्कशॉप में चोरों ने जमकर उत्पात मचाया. लोहा चोरों ने सीसीएल सुरक्षाकर्मी और होमगार्ड के जवानों के साथ मारपीट कर उन्हें बंधक बनाया. फिर वर्कशॉप में लूटपाट की. जाते-जाते लुटेरों ने सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया और डीवीआर लेकर चलते बने.

यह भी पढ़ें:अपराधियों ने घर की बहू को बनाया बंधक, फिर लूट लिए सोने के जेवरात

सीसीएल के कोलियरी क्षेत्र में लूट की वारदात कोई नई नहीं है. सीसीएल क्षेत्रों में कोयला स्थलों पर आसानी से कोयला चोरों को देखा जा सकता है, जो आसानी से कोयले की चोरी कर ले जाते हैं. यही नहीं सीसीएल के वर्कशॉप से भी लूट की कई वारदात सामने आती रहती है. हालांकि 100 लूट की वारदात में से खुलासा एक का ही हो पाता है. बीती रात लुटेरों ने भुरकुंडा रीजनल वर्कशॉप में जमकर उत्पात मचाई और लाखों रुपए के कीमती लोहे के सामान लूट कर ले गए. चोरों ने पहले सीसीएल और होमगार्ड के जवानों को मारा और फिर बंधक बनाकर उनके मोबाइल और उनके पॉकेट में जितने भी रुपए थे, वह भी लूट कर चले गए.

लुटेरों ने जवानों को दौड़ाया:सीसीएल रीजनल वर्कशॉप की सुरक्षा में कुल 9 जवान लगे हुए थे. रात करीब 3:00 बजे उन्हें एहसास हुआ कि कुछ लोग वर्कशॉप के अंदर घुसे हुए हैं. जैसे ही वे लोग टॉर्च लेकर देखने गए. वैसे ही लुटेरे इन लोगों पर टूट पड़े. जवानों ने बताया कि जब हम लोग ड्यूटी करते हुए वर्क शॉप की गस्ती कर लौट कर सिक्योरिटी रूम में पहुंचे, वैसे ही ताला तोड़ने की आवाज सुनाई दी. जब उन्होंने बाहर निकल कर टॉर्च जलाकर देखा. तभी 10-12 की संख्या में चोरों ने उन्हें दौड़ा दिया. किसी तरह जान बचाकर कुछ लोग झाड़ी में छुप गए और कुछ लोगों ने सिक्योरिटी रूम में घुसकर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया. जिसके बाद लुटेरों ने उनके दरवाजे को तोड़ना शुरू किया.

जवानों के साथ की गई मारपीट:थक हार कर जवानों ने दरवाजा खोला तो उनके साथ लुटेरों ने मारपीट और गाली गलौज की. फिर मोबाइल समेत रुपए छीनकर उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया. चोरों ने उसके बाद वर्कशॉप में लूटपाट कर सिक्योरिटी कैमरे सहित अन्य सामग्रियों को क्षतिग्रस्त कर दिया और फरार हो गए. दूसरी शिफ्ट के लोग जब ड्यूटी करने पहुंचे तब पूरा वाक्या सामने आया. फिर पूरे मामले की जानकारी सीसीएल सिक्योरिटी सहित भुरकुंडा पुलिस को दी गई. पूरे मामले में एफआईआर की जा रही है. कितने की लूट हुई है, इसकी भी जांच कराई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details