झारखंड

jharkhand

Palamu Crime News: युवक को महंगा पड़ा शादी समारोह में हथियार चमकाना, ग्रामीणों ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

By

Published : May 13, 2023, 8:11 AM IST

पलामू में शादी समारोह में हथियार चमकाना एक युवक को महंगा पड़ गया. ग्रामीणों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है. ये घटना नावाबाजार थाना क्षेत्र की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पलामूः एक शादी समारोह में युवक को हथियार चमकाना महंगा पड़ गया, इसके लिए युवक को जेल जाना पड़ा जबकि उसके उपर आर्म्स एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं में एफआईआर भी दर्ज किया गया है. यह पूरा मामला पलामू के नावाबाजार थाना क्षेत्र का है.

इसे भी पढ़ें- देवघर हर्ष फायरिंग मामलाः पुलिस ने आरोपी मुखिया पति को किया गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्तार युवक से पूछताछ किया है और हथियार के बारे में कई जानकारी कट्ठा किया जा रहा है. नावाबाजार थाना क्षेत्र के कुम्भी खुर्द में एक व्यक्ति के घर पर बारात आई हुई थी. इसी क्रम में गांव के ही सुनील चौधरी उर्फ ढुल्ला चौधरी हथियार चमका रहा था. शादी समारोह में पहुंचे परिजनों मेहमान को आशंका थी कि सुनील किसी घटना को अंजाम दे सकता है. परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से सुनील को किसी तरह पकड़ लिया, इससे पहले पुलिस को जानकारी दी गई. पुलिस के पंहुचने से पहले ग्रामीणों ने सुनील को दबोच लिया था.

मामले की जानकारी मिलने के बाद नावाबाजार में तैनात सब इंस्पेक्टर नंदकिशोर दास के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर गई और उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी सुनील चौधरी पर आईपीसी की धारा 25ए और 26 आर्म्स एक्ट के धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया है. पुलिस ने सुनील चौधरी से हथियार के बारे में पूछताछ की है. सुनील के पास से अवैध हथियार बरामद हुआ है और एक इलाके के ही व्यक्ति से खरीदा गया है. इस पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है, जिसके बाद कई इलाकों में छापेमारी की जा रही है.

पलामू पुलिस ने पहले भी शादी विवाह समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग हथियार को लेकर कई बार गाइडलाइन जारी किया है. पुलिस शादी विवाह समारोह में आम लोगों से फायरिंग नहीं करने की लगातार अपील करती रही है. नावाबाजार में ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाई और हथियार के साथ युवक को पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details