झारखंड

jharkhand

पलामू: वज्रपात से महिला की मौत, ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग

By

Published : Jul 13, 2020, 7:28 PM IST

पलामू जिले में एक महिला की वज्रपात के कारण मौत हो गई. ग्रामीणों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है. घटना की जानकारी मिलते ही हुसैनाबाद थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को थाना लाई है.

Woman dies due to thunderclap in Palamu
पलामू में वज्रपात से महिला की मौत

पलामू: जिले के हुसैनाबाद थाना अंतर्गत झाखंड-बिहार सीमा स्थित झरगाड़ा गांव में सोमवार को 45 वर्षीय बिंदा कुंवर की वज्रपात से मौत हो गई. बिंदा कुंवर अपने बेटे को खाना पहुंचाने खेत में गई थी. पिछले साल भी बिंदा कुंवर के पति लल्लु साव की मौत वज्रपात से हुई थी. ग्रामीण से मिली जानकारी के अनुसार वज्रपात से गत वर्ष पति की मौत के बावजूद बिंदा कुंवर को आपदा प्रबंधन से अनुग्रह राशि नहीं मिली. ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत की मुखिया अनिता देवी ने लल्लु साव की मौत की खबर प्रखंड कार्यालय को नहीं दी.

ये भी पढ़ें:रेलवे के पास है 540 बेड वाला आइसोलेशन ट्रेन, चाहे तो राज्य सरकार कर सकती है उपयोग

मृतका बिंदा कुंवर के शव को ग्रामीण यह कहकर उठने नहीं दे रहे थे कि बिंदा को पति की मौत के बाद उन्हें कोई लाभ नहीं मिला. ग्रामीणों का कहना है कि बिंदा कुंवर के आश्रित को सरकारी प्रावधान के तहत लाभ मिलना चाहिए. ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन घटनास्थल पर पहुंचकर इसकी पड़ताल कर सरकारी प्रावधान के तहत आश्रित को सहायता राशि देने की घोषणा करे. घटना की जानकारी मिलते ही हुसैनाबाद थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को थाना लाई है. पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details