झारखंड

jharkhand

पलामू : दुकानों में बगैर मास्क नो एंट्री, छतरपुर में बनाया कंटेनमेंट जोन

By

Published : Apr 11, 2021, 10:32 AM IST

पलामू में कोरोना के प्रसार में तेजी के साथ प्रशासन ने एहतियाती कदमों में तेजी ला दी है. छतरपुर इलाके में दो संक्रमित मरीज मिले हैं. इससे इस इलाके में कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. वहीं एसडीओ ने दुकानों में बगैर मास्क लोगों को न आने देने की दुकानदारों को हिदायत दी है.

without masks no entry in Palamu shops
दुकानों में बगैर मास्क नो एंट्री

पलामूःझारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में फिर बेतहाशा वृद्धि होने लगी है. पलामू भी इससे अछूता नहीं है. जिले के छतरपुर में एक के बाद एक दो कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद छतरपुर में कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है.


ये भी पढ़ें-रांची के निजी अस्पताल ने मरीज के शव की कीमत लगाई 87 हजार, जानें पूरी बात

इधर, छतरपुर एसडीओ नरेंद्र गुप्ता ने लोगों से अपील की है की सामूहिक प्रयास से ही कोरोना से बचाव संभव है. इसलिए सभी लोग प्रशासन का सहयोग करें और कोरोना गाइडलाइन का पालन करें. इसके साथ ही लगातार जांच अभियान जारी रखने का वादा किया. इसक्रम शनिवार को छतरपुर बाजार और अनुमंडलीय अस्पताल में परिसर को सेनेटाइज कराया गया. एसडीओ एनके गुप्ता ने खुद अस्पताल परिसर में सेनेटाइजेशन में मदद की.गुप्ता ने शहर के सभी दुकानदारों को नो मास्क, नो एंट्री बोर्ड लगाने की हिदायत दी.

दुकानदारों पर लगाया जुर्माना

छतरपुर एसडीओ ने बताया कि दुकान चला रहे बारह दुकानदारों पर जुर्माना लगाया गया. साथ ही शुक्रवार की रात मास्क और हेलमेट का प्रयोग नहीं करने वाले एक ऑटो और नौ दो पहिया वाहनों को जब्त कर जुर्माना लगाया गया. साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी ने अनुमंडल क्षेत्र के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को उपायुक्त पलामू के आदेशानुसार तत्काल प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक कर कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया. बैठक में टीकाकरण के लिए ठोस रणनीति बनाने,स्थल निर्धारित कर उसका प्रचार प्रसार करने, पंचायत स्तर पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाने व मुखिया व पंचायत सेवक के माध्यम से कोविड-19 के दिशानिर्देशों का अनुपालन करवाने ,जांच व जागरूकता अभियान में तेजी लाने ,आइसोलेशन भवन इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details