झारखंड

jharkhand

सावधानः गीले रंगों से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा, होली में कोरोना गाइडलाइन का करें पालन

By

Published : Mar 18, 2022, 2:06 PM IST

झारखंड में कोरोना का प्रकोप कम हो रहा है. लेकिन होली में बरती जा रही लापरवाही और विदेशों में फिर से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण प्रशासन चिंतित है. इसे लेकर पलामू जिला प्रशासन लगातार होली के दौरान लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है. इसके अलावा पलामू के सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल कुमार सिंह ने भी लोगों से होली पर कोविड-19 के अनुसार नियमों का पालन करने की अपील की है.

Palamu News
Palamu News

पलामू: विदेशों में एक बार फिर से कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है. 2021 में होली के बाद ही कोविड-19 की दूसरी लहर ने तेजी पकड़ी थी. 18 और 19 मार्च को भारत के कई हिस्सों में लोग होली मना रहे है और लोगों में काफी उत्साह है. स्वास्थ्य विभाग समेत प्रशासनिक तंत्र लगातार होली के दौरान लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहा है. बावजूद होली मिलन समारोह समेत कई आयोजनों में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand Corona Updates: गुरुवार को झारखंड में कोरोना के 7 नए मामले, एक्टिव केस घटकर 167


पलामू के सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गीले रंगों से कोविड-19 संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है, इसलिए लोग सावधानीपूर्वक होली खेलें. उन्होंने अपील की है कि होली के दौरान संभव हो तो लोग मास्क का इस्तेमाल करें. साथ ही गीले रंगों की जगह सूखे रंगों का अधिक इस्तेमाल करें. गीले रंग खतरे की घंटी है. होली के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का लोग पालन करें. हालांकि पलामू में पिछले एक महीने में एक भी कोविड 19 संक्रमित मरीज नहीं मिला है. इसके अलावा पलामू जिला प्रशासन ने भी होली पर कोविड-19 के अनुसार नियमों के पालन करने की अपील की है.

देखें पूरी खबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details