झारखंड

jharkhand

पलामू में वज्रपात ने ली दो लोगों की जान, 3 झुलसे

By

Published : Sep 17, 2020, 9:19 PM IST

पलामू में वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए. जिले के हुसैनाबाद थाना अंतर्गत शेखावाडीह गांव के पंचायत भवन के पास एक पेड़ के नीचे बैठे तीन लोग वज्रपात की चपेट में आ गए, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं पीपरा प्रखंड कार्यालय के पास भी वज्रपात के चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई.

two-people-died-due-to-thunderclap-in-palamu
पलामू में वज्रपात

पलामू:जिले के हुसैनाबाद थाना अंतर्गत शेखावाडीह गांव के पंचायत भवन के पास एक पेड़ के नीचे बैठे तीन लोग वज्रपात की चपेट में आ गए, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

जानकारी के अनुसार बैराव-नावाडीह निवासी कामेश्वर पाल (56 वर्ष) अपने धान के खेत में पानी पटा रहे थे. उसी समय हल्की बारिश होने लगी, जिसके बाद वो पंचायत भवन के पास महुआ के पेड़ के पास चले गए, जहां शेखवाडीह निवासी श्याम बिहारी ठाकुर (55 वर्ष) और रामराज चौधरी (62 वर्ष) भी वहां मौजूद थे. इसी दौरान वज्रपात हो गया और तीनों उसकी चपेट में आ गए. आनन-फानन में ग्रामीणों ने घायलों को हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल लाया, जहां श्याम बिहारी ठाकुर को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि डॉक्टरों ने कामेश्वर पाल की स्थिति को गंभीर देखते हुए पीएमसीएच मेदनीनगर रेफर कर दिया. वहीं रामराज चौधरी का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में चल रहा है.

इसे भी पढ़ें:- पलामू में वज्रपात से एक युवक की मौत, एक झुलसा

घटना कि सूचना मिलते ही हुसैनाबाद प्रखंड विकास पदाधिकारी जयवीरस लकड़ा हुसैनाबाद अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली. उन्होंने मृतक के परिजनों को आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाले लाभ देने की बात कही. वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद एनसीपी के युवा नेता नितेश सिंह ने हुसैनाबाद अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली. उन्होंने मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया और हरसंभव सहायता दिलाने की बात कही. वहीं जिले के पीपरा प्रखंड कार्यालय के पास भी वज्रपात हुआ, जिसमें एक युवक की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details