झारखंड

jharkhand

कौन दे रहा था TSPC को अपना लाइसेंसी हथियार, दो हथियार सप्लायर गिरफ्तार, चार हथियार बरामद

By

Published : Nov 1, 2021, 1:02 PM IST

Updated : Nov 1, 2021, 3:50 PM IST

पलामू पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफतला मिली है. पुलिस ने नौडीहा बाजार और मनातू थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाके में छापेमारी कर दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से रायफल, एसबीजीएल और दो देसी कट्टा को बरामद किया गया है. गिरफ्तार नक्सली से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने वीर कुंवर सिंह और पंकज सिंह नामक TSPC के टॉप नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

naxalites arrested in palamu
naxalites arrested in palamu

पलामू: प्रतिबंधित नक्सली संगठन TSPC के पास लाइसेंसी हथियार पहुंचाया जा रहा है. इस बात का खुलासा पुलिस की कार्रवाई से हुआ है. पलामू पुलिस ने TSPC के दो हथियार सप्लायर को गिरफ्तार किया है. सप्लायरों के पास से पुलिस ने एक लाइसेंसी हथियार बरामद किया है. पलामू पुलिस अब पता लगा रही है कि वह लाइसेंसी हथियार किसका है?

ये भी पढ़ें-TSPC नक्सलियों को AK-47 की गोली पहुंचाने वाला गिरफ्तार, कारतूस भी बरामद

पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि TSPC के टॉप कमांडर शशिकांत, रंजन, उज्ज्वल और नगीना का दस्ता नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के विजयगीर पहाड़ के इलाके में है और उन्हें हथियार पहुंचाया जाना है. इसी सूचना के आलोक में पलामू पुलिस ने अभियान शुरू किया था. नौडीहा बाजार थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस ने खिचडिया ढोड मोड़ पर सर्च अभियान में पंकज कुमार सिंह और वीर कुमार सिंह नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से पुलिस ने एक रायफल, एक एसबीबीएल, दो देशी कट्टा बरामद किया है.



TSPC के पास पहुंचाया जा रहा था हथियार, रिमांड पर लेगी पुलिस

पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि बरामद हथियार TSPC के दस्ते के पास पहुंचाया जा रहा था. बरामद हथियारों में एक लाइसेंसी हथियार है. यह हथियार किसका है यह जांच की जा रही है. लाइसेंसी हथियार पर लिखा गया नंबर मिटा हुआ है. पुलिस TSPC के खिलाफ अभियान चला रही है. यह अभियान लगातार जारी रहेगा. इस पूरे मामले में दोनों आरोपियों को एक बार रिमांड पर लिया जाएगा.


किसी जमाने में बड़े पैमाने पर जारी हुए थे लाइसेंसी हथियार

पलामू में किसी जमाने में बड़े पैमाने पर हथियारों के लाइसेंस जारी हुए थे. उस दौरान नक्सलियों ने भी लाइसेंसी हथियार को लूटा था और कई लोगों ने उन्हें उपलब्ध करवाया था. 2014-15 तक पलामू में 6,600 लोगों के पास लाइसेंसी हथियार थे. अब यह आंकड़ा घट कर 1,900 तक पहुंच गया है.

Last Updated : Nov 1, 2021, 3:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details