झारखंड

jharkhand

Scheduled Caste Front Working Committee: पलामू में बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा की दो दिवसीय बैठक, 11 और 12 फरवरी को जुटेंगे राष्ट्रीय नेता

By

Published : Feb 2, 2023, 8:49 AM IST

पलामू में बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा की दो दिवसीय बैठक आयोजित की गई है. यह बैठक 11 और 12 फरवरी को आयोजित की जाएगी, जिसमें 200 डेलीगेट्स शामिल होंगे.

BJP SC Morcha in Palamu
पलामू में बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा की दो दिवसीय बैठक

क्या कहते हैं उमर बाउरी

पलामूः बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक निर्धारित की गई है. यह बैठक 11 और 12 फरवरी को पलामू में आयोजित की जाएगी. मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी ने कहा कि इस बैठक में मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्या, राष्ट्रीय महामंत्री डॉ भोला सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, प्रतिपक्ष के नेता बाबूलाल मरांडी और पूर्व सीएम रघुवर दास शामिल होंगे.

यह भी पढ़ेंःनिकाय चुनाव को लेकर सरकार की मंशा साफ नहीं, झारखंड की संपदा को लूटने में लगी है हेमंत सरकार: अन्नपूर्णा देवी

मोर्चा के कार्यसमिती की बैठख में बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं का जमावड़ा लगेगा. इस कार्यसमिति की बैठक में 200 के करीब डेलीगेट्स हिस्सा लेंगे. यह बैठक मेदिनीनगर के बिस्फुटा के पास स्थित बीजेपी कार्यालय में आयोजित की जाएगी. अमर बाउरी ने कहा कि बीजेपी एससी मोर्चा के राज्य कार्यसमिति की बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए जाने हैं. यह बैठक दो दिनों तक चलेगी और पूरे राज्य से 200 से अधिक डेलीगेट्स भाग लेंगे.

अमर बाउरी ने कहा कि कार्यसमिति की बैठक लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. उन्होंने कहा कि बैठक से पहले 5 फरवरी से पार्टी राज्य भर में संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती मनाई जाएगी. उन्होंने हेमंत सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति को ईमानदारी से लागू नहीं किया गया. सरकार नियोजन नहीं करना चाहती है, बल्कि युवाओं को स्थानीय नीति में उलझाना चाहती है. उन्होंने कहा कि राज्य में बालू को दुर्लभ कर दिया गया है.

पलामू में भारतीय जनता पार्टी एससी मोर्चा राज्य कार्यसमिति की बैठक करने वाली है. पलामू लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व है. पलामू से सटे हुए बिहार के गया, औरंगाबाद, रोहतास और झारखण्ड के चतरा में एससीएसटी वोटरों की संख्या काफी महत्वपूर्ण है. पलामू लोकसभा क्षेत्र में 23 प्रतिशत से भी अधिक वोटर है. इससे बीजेपी के लिए एससी मोर्चा काफी महत्वपूर्ण हैं और इनके बीच पार्टी के एक बड़ा वोट बैंक भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details