झारखंड

jharkhand

TSPC के दो गिरफ्तार सदस्यों को नहीं किया गया कोर्ट में पेश, पलामू पुलिस ने गिरफ्तारी से किया इनकार

By

Published : Oct 20, 2022, 9:26 PM IST

पांकी थाने की पुलिस ने दो टीएसपीसी सदस्यों को गिरफ्तार (Two arrested members of TSPC) किया. लेकिन कोर्ट में पेश नहीं किया है. इसको लेकर गुरुवार को प्लाटून कमांडर अजय ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि तीन दिन पहले गिरफ्तार किया. लेकिन कोर्ट में पेश नहीं किया है. हालांकि, पुलिस ने कहा कि कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है.

Two arrested members of TSPC were not produced in court
TSPC के दो गिरफ्तार सदस्यों को नहीं किया गया कोर्ट में पेश

पलामूः प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी ने पुलिस पर अपने दो साथियों को गिरफ्तार (Two arrested members of TSPC) करने का आरोप लगाया है. टीएसपीसी ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि तीन दिन पहले दो साथियों को गिरफ्तार किया गया. लेकिन अब तक कोर्ट में प्रस्तुत नहीं किया गया है. टीएसपीसी के खलारी मनिका पांकी बालूमाथ सीमांत सब जोन कमेटी के प्लाटून कमांडर अजय ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ेंःटीएसपीसी जोनल कमांडर वीरप्पन गिरफ्तार, पुलिस से लूटी इंसास और अमेरिकी सेना की रायफल बरामद

टीएसपीसी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि पलामू के पांकी थाने की पुलिस ने नथुनी सिंह और एक अन्य ग्रामीण को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के तीन दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस ने दोनों गिरफ्तार को कोर्ट में पेश नहीं किया है. टीएसपीसी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में धमकी दिया है कि 24 घंटे के अंदर दोनों को कोर्ट में प्रस्तुत नहीं किया जाता है तो पलामू और लातेहार बंद की घोषणा करेंगे. हालांकि, पांकी थाना प्रभारी अमित कुमार सोनी ने बताया कि पांकी के मांड़न से किसी को भी गिरफ्तार नही किया है.

टीएसपीसी ने दो दिनों पहले सतबरवा के इलाके में भी पोस्टर चिपकाया था. इस पोस्टर में वनों की कटाई समेत कई बिंदुओं पर चर्चा की गई थी. बता दें कि लंबे समय बाद टीएसपीसी जिले में सक्रिय दिख रहा है. यही वजह है कि संगठन ने प्रेस विज्ञप्ति और पर्चा के माध्यम से गतिविधियां शुरू की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details