झारखंड

jharkhand

Lightning in Palamu: वज्रपात से दो की मौत, 2 लोग झुलसे

By

Published : May 25, 2023, 8:35 PM IST

झारखंड में आकाशीय बिजली का कहर दो लोगों पर टूटा है. पलामू में वज्रपात से दो की मौत हो गयी वहीं 2 लोग झुलस गए हैं. ये घटना मोहम्मदगंज प्रखंड के तेंदुआ कलां गांव की है.

Thunderclap in Palamu Two people died due to lightning
डिजाइन इमेज

पलामू: जिला के मोहम्मदगंज प्रखंड के तेंदुआ कलां गांव के स्वीप आहर में काम कर रहे मजदूरों पर आसमानी कहर टूटा. वज्रपात की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि दो लोग झुलस गए. जिनका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में किया जा रहा है.

गुरुवार को हुई घटना के बाद आननफानन में ग्रामीणों ने चारों मजदूरों को हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. चिकित्सकों ने 50 वर्षीय उमेश चन्द्रवंशी और नकुल चंद्रवंशी (50 वर्ष) को मृत घोषित कर दिया. वहीं गंभीर रूप से घायल 45 वर्षीय शिवशंकर साव और रामजी साव (55 वर्ष) का इलाज हुसैनाबाद के अनुमंडलीय अस्पताल में किया जा रहा है.

पलामू में वज्रपात की घटना को लेकर बताया जा रहा है कि मोहम्मदगंज प्रखंड के तेंदुआ कलां गांव निवासी उमेश चंद्रवंशी, नकुल चंद्रवंशी, शिवशंकर साव और रामजी साव गांव में एक आहर के जीर्णोद्धार कार्य मे लगे हुए थे. इस दौरान अचानक बारिश होने लगी. पानी से बचने के लिए पास में एक गुरही पेड़ के नीचे सभी लोग आ गए. भारी बारिश के दौरान वज्रपात हुआ और पेड़ के नीचे सभी लोग इसकी चपेट में आ गए.

इस घटना की सूचना मिलते ही हुसैनाबाद 20 सूत्री अध्यक्ष योगेंद्र कुमार सिंह उर्फ गुड्डू सिंह, रतन लाल, समाजसेवी लालटू सिंह समेत कई लोग अस्पताल पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया. घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम शुक्रवार को कराने की बात कही. विधायक कमलेश कुमार सिंह ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से शीघ्र मुआवजा दिलाने का आश्वाशन दिया है. उन्होंने कहा है कि घायलों का इलाज बेहतर ढंग से करने को अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक को निर्देश दिया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details