झारखंड

jharkhand

पलामू और गिरिडीह में आसमानी कहर, दो की मौत, दो झुलसे

By

Published : Jul 20, 2020, 8:45 PM IST

राज्य में वज्रपात के कारण आए दिन कई मौतें और लोगों के झुलसने के मामले सामने आ रहे है. सोमवार को भी पलामू जिले में वज्रपात के कारण दो लोगों की मौत हो गई. वहीं गिरिडीह जिले में भी दो लोग झुलस गए.

thunderclap.
पलामू और गिरिडीह में आसमानी कहर.

पलामू/गिरिडीहः मौसम में हो रहे बदलाव के साथ-साथ राज्य के विभिन्न जिलों में आसमानी कहर भी जारी है. इसी क्रम में सोमवार को पलामू और गिरिडीह जिले में एक बार फिर वज्रपात ने कहर बरपाया है. दरअसल वज्रपात से पलामू जिले में दो किसानों की मौत हो गई तो वहीं गिरिडीह जिले में वज्रपात की चपेट में आने से दो लोग झुलस गए.

पलामू में वज्रपात से दो की मौत
पलामू जिले के मोहम्मदगंज थाना अंतर्गत कादल कुर्मी निवासी 55 वर्षीय किसान और माहुर गांव निवासी 27 वर्षीय युवक की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई. घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि दोनों खेत में काम कर रहे थे. दोनों की मौत से गांव में मातम का माहौल है. बता दें कि रविवार को भी वज्रपात की चपेट में आने से नोखिला गांव निवासी विनोद साव और रानिदेवा निवासी कमलेश्वर प्रसाद सोनी गंभीर रूप से झुलसे हुए थे. दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया है. विनोद साव की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है.

इसे भी पढ़ें-गिरिडीह: वज्रपात ने ली 1 नाबालिग की जान, परिवार में पसरा मातम

गिरिडीह में वज्रपात से दो झुलसे
वहीं, गिरिडीह जिले के डुमरी थाना क्षेत्र के भरखर में सोमवार को वज्रपात की चपेट में आने से एक किशोरी सहित दो लोग झुलसे गए. दरअसल, डुमरी के भरखड़ में हुए वज्रपात में भरखर निवासी उमेश सिंह की पुत्री हेमंती कुमारी (14) और बद्री सिंह का पुत्र पप्पू सिंह खेत मे धान रोप रहे थे. इसी दौरान बारिश के साथ बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से दोनों बुरी तरह झुलस गए. परिजनों ने दोनों को डुमरी रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद पप्पु सिंह को धनबाद रेफर कर दिया गया, जबकि हेमंती कुमारी का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details