झारखंड

jharkhand

पलामू के ईंट भट्ठा में हादसा, तीन नाबालिग मजदूर जख्मी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 19, 2023, 8:13 AM IST

पलामू में ईंट भट्ठा में काम कर रहे तीन नाबालिग दुर्घटना के शिकार हो गए हैं. हादसे में वो बुरी तरह जख्मी हो गए. घटना पलामू के रामगढ़ थाना क्षेत्र की है. Three minors injured in accident at brick kiln

Three minors injured in accident at brick kiln in Palamu
Three minors injured in accident at brick kiln in Palamu

पलामूः ईंट भट्ठा में नाबालिग से काम करवाया जा रहा था. इसी क्रम में ईंट का ढेर नाबालिगों पर गिर गया. इस घटना में तीन नाबालिग जख्मी हो गए. सभी जख्मी को इलाज के लिए हॉस्पीटल में भर्ती करवाया गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और पूरे मामले की छानबीन कर रहे हैं. पूरी घटना पलामू के रामगढ़ थाना क्षेत्र की नावाडीह के इलाके की है.

ये भी पढ़ेंः Suicide In Lohardaga: पिता को फोन कर कहा- घर आ जाओ, फिर युवती ने उठा लिया खौफनाक कदम

दुर्घटना में जख्मी तीनों नाबालिग रामगढ़ थाना क्षेत्र के बेड़मा बभंडी इलाके के रहने वाले हैं. मिली जानकारी के अनुसार रामगढ़ थाना क्षेत्र के नावाडीह के इलाके में ईंट भट्टा का संचालन हो रहा था. ईंट भट्ठा में नाबालिगों से कार्य लिया जा रहा था. बुधवार की रात नाबालिकों से ही ट्रैक्टर पर ईंट को लोड करवाया जा रहा था. इसी क्रम में दुर्घटना हो गई. ईंट नाबालिगों पर गिर गया. इसमें तीन नाबालिग जख्मी हो गए. स्थानीय ग्रामीण और अन्य मजदूरों की मदद से सभी जख्मी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद सभी को मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में भर्ती करवाया गया.

घटना की जानकारी मिलने के बाद जिला श्रम पदाधिकारी एतवारी महतो और जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी प्रकाश कुमार मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. सभी जख्मी का इलाज प्रशासनिक देखरेख में किया जा रहा है. वहीं मामले में प्रशासनिक अधिकारियों ने रामगढ़ थाना को सूचित किया है ईंट भट्ठा संचालक के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है. डीसीपीओ प्रकाश कुमार ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है. ईंट लोड करने के क्रम में तीन बच्चे जख्मी हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details