झारखंड

jharkhand

अधिकारियों की मिलीभगत से हो रही बालू की तस्करी, डायरेक्टर माइंस को किया गया शोकॉज

By

Published : Aug 10, 2021, 8:59 PM IST

Updated : Aug 10, 2021, 9:13 PM IST

पलामू में सामान्य प्रयोजन समिति ने कई विभागों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने पाया कि पलामू में माइनिंग नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है और अधिकारियों की मिलीभगत से ही बालू की तस्करी हो रही है.

government officials involve in sand smuggling
government officials involve in sand smuggling

पलामू:विधानसभा के सामान्य प्रयोजन समिति ने मंगलवार को पलामू परिसदन में कई विभागों की समीक्षा की. इस दौरान कमिटी ने पाया कि पलामू में माइनिंग नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है. विधानसभा के सामान्य प्रयोजन समिति के सभापति सरयू राय ने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारियों की मिलीभगत से बालू की तस्करी हो रही है. इसमें कोई माफिया शामिल नहीं है बल्कि अधिकारी ही तस्करी में शामिल हैं. समीक्षा बैठक में विधायक दीपिका पांडेय सिंह, मथुरा महतो, अनंत ओझा शामिल थे.

ये भी पढ़ें:बालू तस्करों के आतंक से ग्रामीणों में खौफ, घरों से न निकलने की दी धमकी

सामान्य प्रायोजन समिति के सभापति सरयू राय ने बताया कि पलामू रेंज के डायरेक्टर माइंस को शोकॉज किया गया है. उन्होंने बताया कि डिप्टी डायरेक्टर माइंस ने पलामू, गढ़वा और लातेहार में एक आदेश जारी कर कहा था कि बालू के लिए परमिट जारी नहीं होगा. डीएमओ के कार्यो को लेकर भी उन्होंने आदेश जारी किया था. समीक्षा बैठक में यह पूछा गया था कि इस तरह का आदेश किस आधार पर जारी किया गया. इस मामले में विभाग कोई जवाब नहीं दे सका. सरयू राय ने बताया कि किस आधार पर यह आदेश जारी किया गया है यह डिप्टी डायरेक्टर से पूछा गया है.

देखें वीडियो
बालू माइनिंग को लेकर सब कुछ सही नहीं हैसामान्य प्रायोजन समिति के सदस्य सह कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि समीक्षा बैठक में बालू की माइनिंग को लेकर जो चीजें निकल कर सामने आईं हैं वह सब कुछ सही नहीं है. उन्होंने कहा कि नेशनल हाइवे की हालत भी ठीक नहीं है. बैठक में यह पाया गया कि पलामू में कोविड 19 से 07 पारा शिक्षकों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि यह प्रशासन से पूछा गया है कि उनके लिए क्या प्रावधान है.
Last Updated :Aug 10, 2021, 9:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details