झारखंड

jharkhand

पलामू में फिर से मॉब लिंचिंग की घटना होने से बची, पुलिस का दिखा क्विक एक्शन

By

Published : Aug 24, 2019, 11:45 PM IST

पलामू के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के दरूआ बेनी पंचायत के नोनिया विगहा गांव में पुलिस की तत्परता से मॉब लिंचिंग की घटना होने से बच गई. ग्रामीणों ने गांव में लड़की से मिलने आए युवक को पकड़ कर जमकर पीटा. वहीं मौके पर पुलिस पहुंच गई और उसे बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया.

अस्पताल में भर्ती घायल युवक

पलामू: हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के दरूआ बेनी पंचायत के नोनिया विगहा गांव में मॉब लिंचिंग की घटना को पुलिस की तत्परता से रोक लिया गया. दरअसल नाबालिग लड़की को भगाने आए सतीश कुमार रजक नाम के युवक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. पकड़ने के बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस की तत्परता
वहीं, तत्काल घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मॉब लिंचिंग की घटना होने से बचा लिया, वरना सतीश की जान जा सकती थी. बताया जाता है कि उक्त युवक शराब के नशे में धुत था और मोबाइल से लड़की को बुला लिया था. उसे भगाकर वह बेचने ले जाने वाला था.

पहले भी एक युवती हो चुकी है गायब
इस संबंध में नोनिया विगहा के ग्रामीणों ने हुसैनाबाद थाने में लिखित शिकायत की है. जिसमें रामप्रवेश चौहान समेत अन्य ने उक्त युवक के खिलाफ गांव को बर्बाद करने और जान से मारने की धमकी देने और उस गांव से एक लड़की को भगाने की बात कही है. उस गांव से एक वर्ष पूर्व में भी एक युवती गायब हुई है जिसका अबतक पता नहीं है.

ये भी पढ़ें-पत्रकार की बेटी पर तीसरी बार एसिड अटैक के विरोध में एकजुट हुआ पत्रकार मंच, थाने में धरना

जांच जारी
इधर, डंडीला गांव निवासी सतीश कुमार रजक के पिता अरुण कुमार रजक ने ग्रामीणों पर जान मारने की नियत से पिटाई किए जाने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि सतीश कुमार रजक अपने ससुराल दरूआ बेनी गांव में फेंकन रजक के घर आया था. वहीं थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रास बिहारी लाल ने बताया कि इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Intro:NBody:समय पर सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मांबलिचिंग की घटना होने से बचा लिया

पलामू: ज़िला के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के दरूआ बेनी पंचायत के नोनिया विगहा गांव में नाबालिग युवती को भगाने आए सतीश कुमार रजक नामक युवक की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी।जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के द्वारा उसका इलाज हुसैनाबाद अस्पताल में कराया गया। जहां चिकित्सक ने प्रारंभिक इलाज के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर रेफर कर दिया। तत्काल घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मांबलिचिंग की घटना होने से बचा लिया। वरना सतीश की जान जा सकती थी। बताया जाता है कि उक्त युवक शराब के नशे में धूत था, और मोबाइल के द्वारा नाबालिग को बुला लिया था। उसे भगाकर बेचने ले जाने वाला था। इस संबंध में नोनिया विगहा के ग्रामीणों ने हुसैनाबाद थाने में लिखित शिकायत की है। जिसमें रामप्रवेश चौहान समेत अन्य ने उक्त युवक के द्वारा गांव को बर्बाद करने और जान से मारने की धमकी देने और उस गाँव से एक लड़की को भगाने की बात कही गई है। उस गांव से एक वर्ष पूर्व में भी एक युवती गायब है। जिसका अबतक पता नहीं है। जिससे उक्त युवक को बाइक से आता देख लोग काफी उतेजित हो गए थे। उधर डंडीला गांव निवासी सतीश कुमार रजक के पिता अरुण कुमार रजक ने ग्रामीणों पर जान मारने की नियत से पिटाई किए जाने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि सतीश कुमार रजक अपने ससुराल दरूआ बेनी गांव में फेंकन रजक के घर आया था। थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रास बिहारी लाल ने बताया कि इस मामले में दोनों पक्षों के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।Conclusion:N

ABOUT THE AUTHOR

...view details