झारखंड

jharkhand

छेड़छाड़ के खिलाफ पुलिस लड़कियों का बढ़ा रही हौसला, छेड़खानी करने वालों के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई

By

Published : Feb 9, 2021, 10:50 PM IST

पलामू में छेड़छाड़ के खिलाफ पुलिस छात्राओं का हौसला बढ़ा रही है. इसे लेकर महिला थाना पुलिस शैक्षणिक संस्थानों में जाती है और लड़कियों को कानूनी जानकारी देती है, साथ ही लड़कों को भी सावधान रहने की हिदायत देती है.

Police action against Eve Teasing in Palamu
ईव टीजिंग के खिलाफ पुलिस लड़कियों का बढ़ा रही हौसला

पलामू: मेदिनीनगर इलाके में छेड़छाड़ के खिलाफ लड़कियों और स्कूली छात्राओं का हौसला बढ़ाया जा रहा है. टाउन महिला थाना की पुलिस शैक्षणिक संस्थानों में जाकर लड़कियों को कानूनी जानकारी दे रही है, जबकि लड़कों को समझा भी रही है. मेदिनीनगर के रेडमा, आबादगंज, सुदना, बेलवाटिकर के इलाके में कई कोचिंग संस्थान संचालित है. इन इलाकों से अक्सर पुलिस को छेड़खानी समेत कई शिकायत मिलती रहती है.

देखें वीडियो
महिला थाना पुलिस लड़कियों को दे रही अपना नंबरटाउन महिला थाना के प्रभारी सुनीला लिंडा के नेतृत्व में पुलिस कोचिंग संस्थानों में जाकर लड़कियों को नंबर दे रही है. लड़कियों से ईव टीजिंग, छेड़खानी या अन्य समस्या होने पर तुरंत सूचना देने की अपील भी की जा रही है. थाना प्रभारी सुनीला लिंडा बताती है कि उन्होंने कई कोचिंग संस्थान में जाकर समझाने का प्रयास किया है. लड़कियों को नंबर भी दिया गया है, ताकि वे बेहिचक कॉल कर सकती है. उन्हें पुलिस की सहायता मिलेगी. उन्होंने लड़कों को भी हिदायत दी है.

ये भी पढ़ें-गैंगस्टर सुजीत सिन्हा गिरोह का कुख्यात अपराधी सैफ अली गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद


सड़क छाप मजनुओं के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई

महिला थाना पुलिस सड़क छाप मजनुओं के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है. शैक्षिक संस्थानों के इलाकों में महिला थाना पुलिस ने पेट्रोलिंग बढ़ा दिया है. थाना प्रभारी सुनीला लिंडा बताती है कि उन्होंने कई जगह सड़क छाप मजनूओं को चेतावनी दी है और उनके खिलाफ करवाई भी की है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details